INDvPAK: रोहित शर्मा ने फिफ्टी लगाते ही बनाया रिकॉर्ड, किया सचिन-द्रविड़ जैसा कमाल

रोहित ने शादाब खान की गेंद पर चौका लगाकर 34 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. उन्‍होंने 6 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 50 रन पूरे किए.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:57 AM IST
INDvPAK: रोहित शर्मा ने फिफ्टी लगाते ही बनाया रिकॉर्ड, किया सचिन-द्रविड़ जैसा कमाल
रोहित शर्मा ने 34 गेंद में अर्धशतक लगाया. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:57 AM IST
भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्‍तान के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में अर्धशतक लगाते ही रिकॉर्ड बना दिया. इस पचासे के साथ ही वे दिग्‍गजों की कतार में खड़े हो गए. रोहित ने शादाब खान की गेंद पर चौका लगाकर 34 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. उन्‍होंने 6 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 50 रन पूरे किए. यह उनके वनडे करियर का 43वां अर्धशतक है. हिटमैन के नाम से मशहूर यह बल्‍लेबाज इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में चल रहा है. पाकिस्‍तान के खिलाफ अर्धशतक वनडे में उनका लगातार पांचवां 50 रन से ज्‍यादा का स्‍कोर है. उन्‍होंने यह कारनामा कर सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे जैसे दिग्‍गजों की बराबरी कर ली. कोहली दो बार यह कमाल कर चुके हैं.

सचिन ने 1994 में यह कारनामा किया था. वहीं राहुल द्रविड़ ने 2004-05, कोहली 2012 व 2013 और रहाणे 2017-18 में लगातार पांच पारियों में 50 से ज्‍यादा का स्‍कोर वनडे में बना चुके हैं. रोहित शर्मा ने इस साल वनडे में लगातार पांच 50 से ज्‍यादा के स्‍कोर बनाए हैं.

इस वर्ल्‍ड कप में रोहित का बल्‍ला खूब बोल रहा है. उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में नाबाद शतक लगाया था. इसमें उन्‍होंने 122 रन की पारी खेली थी और पारी की शुरुआत करने के बाद आखिर तक बल्‍लेबाजी कर नाबाद रहे थे. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उनके बल्‍ले से अर्धशतक निकला था. कंगारुओं के खिलाफ उन्‍होंने 70 गेंद में 57 रन की पारी खेली थी.  इससे पहले उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्‍होंने चौथे वनडे में 95 और पांचवें वनडे में 56 रन बनाए थे. इस साल 16 मैचों में उनके बल्‍ले से खबर लिखे जाने तक दो शतक और 6 अर्धशतक लग चुके हैं.

पाकिस्‍तान के खिलाफ वे पहली गेंद से ही अच्‍छे रंग में नजर आए. उन्‍होंने आम दिनों की तुलना में आज तेज बल्‍लेबाजी की. आमतौर पर उनके पहले 50 रन काफी धीमे बनते हैं लेकिन पाक गेंदबाजों के खिलाफ वे आक्रामक नजर आए.

IND vs PAK : मोहम्मद आमिर को अंपायर ने दो बार दी चेतावनी 
भारत-पाक भिड़ंत के वो किस्से,जो लोगों के दिलों में अमर हो गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 11:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...