लाइव टीवी

टीम इंडिया के राहत की खबर, रोहित शर्मा दिल्‍ली टी20 मैच के लिए फिट

भाषा
Updated: November 1, 2019, 9:20 PM IST
टीम इंडिया के राहत की खबर, रोहित शर्मा दिल्‍ली टी20 मैच के लिए फिट
रोहित शर्मा प्रैक्टिस सेशन के दौरान. (AP Photo)

विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टीम इंडिया (Team India) का कप्‍तान बनाया गया है लेकिन चोट ने मुश्किलें बढ़ा दी थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन नवंबर को होने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले चोटिल हो गए. मैच की तैयारियों के दौरान शुक्रवार को थ्रोडाउन के दौरान गेंद रोहित की बायीं जांघ पर लग गई जिससे उन्हें नेट सत्र छोड़कर जाना पड़ा. लेकिन मेडिकल जांच में उनकी चोट गंभीर नजर नहीं आई और उन्‍हें मैच खेलने के लिए फिट करार दिया है. वे दिल्‍ली में बांग्‍लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मैच के लिए उपलब्‍ध रहेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में रोहित तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम की अगुआई करेंगे.

रोहित को प्रैक्टिस के शुरू में ही गेंद लग गई. कुछ थ्रोडाउन के बाद एक तेज गेंद उनकी बायीं जांघ पर लग गई. वह तुरंत ही नेट सत्र को छोड़कर चले गए और यह दिख रहा था कि जिस तेजी से थ्रोडाउन गेंद उनकी ओर आई थी, वह उससे खुश नहीं थे.

rohit sharma injury, rohit sharma indian team, india banladesh t20i, rohit sharma delhi t20i, रोहित शर्मा चोट, रोहित शर्मा टीम इंडिया, इंडिया बांग्‍लादेश टी20, दिल्‍ली टी20, रोहित शर्मा न्‍यूज
टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन के दौरान रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे.


मुस्तफिजुर का सामना करने को बायें हाथ का थ्रोडाउन विशेषज्ञ 

भारतीय टीम ने बायें हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ को रखा है ताकि खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी टीम के बायें हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान का सामना अच्छी तरह कर सकें. आमतौर पर बल्लेबाज नेट में गेंदबाजों का सामना करने से पहले लय हासिल करने के लिए थ्रोडाउन लेते हैं. चोट के बाद रोहित ने उपचार कराया और वे शुक्रवार को दोबारा नेट सत्र में हिस्सा लेने नहीं उतरे.

rohit sharma injury, rohit sharma indian team, india banladesh t20i, rohit sharma delhi t20i, रोहित शर्मा चोट, रोहित शर्मा टीम इंडिया, इंडिया बांग्‍लादेश टी20, दिल्‍ली टी20, रोहित शर्मा न्‍यूज
टीम इंडिया के अभ्‍यास के दौरान मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री और बैटिंग कोच विक्रम राठौड़.


'रोहित का उपचार जारी, बाकी अपडेट बाद में'
Loading...

टीम के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा था, ‘रोहित का उपचार किया जा है और जैसे ही हमें जानकारी मिलेगी हम आपको अपडेट करेंगे.’ रोहित के चोटिल होने के बाद एक समय टीम इंडिया के खेमे में चिंता पसर गई थी. वह अभी जबरदस्‍त फॉर्म में हैं और काफी रन बना रहे हैं. अगर वह बाहर होते तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका होता. रोहित के अलावा टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जिसे अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कप्‍तानी का अनुभव हो.

पंत ने विकेटकीपिंग तो सैमसन ने की फील्डिंग प्रैक्टिस
वहीं टीम इंडिया (Team India) में लंबे समय बाद वापसी करने वाले युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) विकेटकीपिंग के बजाय अन्य खिलाड़ियों के साथ क्षेत्ररक्षण करते दिखे. विकेटकीपिंग में पहली पसंद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विकेटकीपिंग में अतिरिक्त समय देते दिखे. सभी की निगाहें मुंबई के ‘बिगहिटर’ ऑल राउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) पर लगी थीं जो मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) से बात करते देखे गए.

यह भी पढ़ें :

6000 रन, 300 से ज्‍यादा विकेट, अब वनडे में 7 विकेट फिर भी टीम इंडिया से दूर
कोटला टी20 से पहले रोने लगा बांग्लादेश का ये खिलाड़ी, फिर आया गुस्सा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...