लाइव टीवी

टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 4:44 PM IST
टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर
रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

पांचवें टी20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लगी थी पिंडली में चोट, फील्डिंग के लिए भी नहीं उतरे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 4:44 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. न्यूजीलैंड दौरे पर 5-0 से टी20 सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. समाचार एजेंसी पीटीआई को बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि भारतीय ओपनर रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं. पांचवें टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की पिंडली में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वो उस मैच में फील्डिंग भी नहीं कर पाए. अब रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज 5 फरवरी से हैमिल्टन में हो रहा है. वहीं 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 21 फरवरी से खेली जानी है.

rohit sharma retired hurt, india vs new zealand, ind vs nz, rohit sharma calf injury, 5th t20i, रोहित शर्मा, इंडिया वस न्यूजीलैंड, भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, रोहित शर्मा चोटिल, रोहित शर्मा को लगी चोट
रोहित शर्मा को पांचवें टी20 मैच में चोट लगी


ऐसे लगी थी रोहित शर्मा को चोट
बता दें न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जैसे ही अर्धशतक जड़ा, उसके बाद उनकी पिंडली में दर्द होने लगा. लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा मैदान से बाहर नहीं गए. इसके बाद 17वें ओवर में रोहित शर्मा ने ईश सोढ़ी के ओवर में छक्का जड़ा और उनका दर्द और बढ़ गया. इसके बाद टीम इंडिया के फीजियो मैदान पर आए और वो रोहित शर्मा को बाहर ले गए. रोहित शर्मा दूसरे टी20 में 60 रन पर रिटायर्ड हर्ट हुए.

cricket news, india vs new zealand, new zealand vs england super over, india vs new zealand super over, hamilton t20 superover, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडिया वस न्यूजीलैंड सुपरओवर, न्यूजीलैंड वस इंग्लैंड सुपरओवर, आईसीसी, वर्ल्ड कप 2019, हैमिल्टन टी20 सुपरओवर, केन विलियमसन, icc, world cup 2019
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा ने 45 से ज्यादा के औसत से रन बनाए


रोहित शर्मा का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका
बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है. रोहित शर्मा पिछले एक साल से गजब की फॉर्म में हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने दो मैचों में टीम इंडिया को जीत दिलाई. रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज में 4 मैच खेले और उन्होंने 46.66 के औसत से 140 रन बनाए. हैमिल्टन टी20 में रोहित शर्मा ने 65 रन बनाए थे, जहां उन्होंने सुपर ओवर में आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. इसके बाद पांचवें टी20 में रोहित शर्मा ने 60 रनों की अहम पारी खेली थी.
रोहित शर्मा ने टी20 सीरीज में लगाए दो अर्धशतक


रोहित शर्मा खेल के तीनों फॉर्मेट में पिछले 12 महीनों से रनों का अंबार लगा रहे थे. रोहित शर्मा ने पिछले एक साल में 23 वनडे पारियों में 59.50 के औसत से 1309 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 7 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं. वहीं टेस्ट की बात करें तो रोहित शर्मा ने पिछले 5 टेस्ट मैचों में 92.66 के औसत से 556 रन ठोके हैं, जिसमें उन्होंने 3 शतक लगाए हैं. ऐसे में रोहित शर्मा का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है.

india vs new zealand, india a, prithvi shaw, cricket, sports news, भारत ए बनाम न्यूजीलैंड, पृथ्वी शॉ, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, ईशान किशन
वनडे सीरीज में पृथ्वी शॉ कर सकते हैं ओपनिंग


पृथ्वी शॉ और राहुल करेंगे ओपनिंग!
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने के बाद अब उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी बदलनी तय है. वनडे सीरीज में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल (KL Rahul) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) पारी की शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि दौरे की शुरुआत में ही कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ कर दिया था कि केएल राहुल वनडे सीरीज में मध्यक्रम में उतरेंगे, लेकिन अब राहुल के बतौर ओपनर खेलने के आसार बढ़ गए हैं.

रोहित शर्मा न्यूजीलैंड दौरे से बाहर: PTI


वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केएल राहुल, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ, शार्दुल ठाकुर.

वनडे सीरीज का कार्यक्रम
वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी को हैमिल्टन में खेला जाएगा, जबकि दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों की भिड़ंत 8 फरवरी को ऑकलैंड में होगी. तीसरा मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी. सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से होगा.

रोहित का बड़ा बयान, गांगुली-विराट नहीं,धोनी को बताया सर्वश्रेष्ठ भारतीय कप्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर