B’Day Special: टीम इंडिया के सबसे बड़ा भुलक्कड़ हैं रोहित शर्मा; आईपैड, पासपोर्ट, वेडिंग रिंग सब भूल चुके

B’Day Special: टीम इंडिया के सबसे बड़ा भुलक्कड़ हैं रोहित शर्मा; आईपैड, पासपोर्ट, वेडिंग रिंग सब भूल चुके
रितिका की उस मैच की एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिसमें वह स्‍टेडियम में रोती हुईं नजर आईं थी.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कहते हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास एक सेकंड एक्स्ट्रा है. यही कारण है कि वह कोई भी शॉट इतनी आसानी से खेलते हैं. शोएब अख्तर कहते हैं कि रोहित की टाइमिंग सबसे परफेक्ट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 9:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के उन स्टार क्रिकेटर में से एक है, जिनका क्रीज पर होना ही जीत की गारंटी है. वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके इस क्रिकेटर के करोड़ों प्रशंसक हैं. आंकड़े तो प्रशंसकों की उंगलियों में रहते हैं. लेकिन क्रिकेट के इतर कुछ बातें हैं, जो कम लोगों को ही पता हैं. जैसे कि यह खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) का सबसे बड़ा भुलक्कड़ भी है. वे अपना पासपोर्ट तक भूल चुके हैं. आज (30 अप्रैल) रोहित शर्मा (Rohit Sharma Birthday) का 34वां जन्मदिन है.

रोहित शर्मा का खेल संगीत की तरह है. रोहित जब लय में होते हैं, तो उनसे बेहतर शॉट शायद ही कोई लगाता हो. शोएब अख्तर कहते हैं कि रोहित की टाइमिंग सबसे परफेक्ट है. दूसरी ओर, प्रशंसक रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) के नाम के साथ प्यार से ‘हिटमैन’ जोड़ देते हैं. यह अजब संयोग है कि जिस खिलाड़ी का खेल टाइमिंग पर आधारित है वह लंबे-लंबे छक्के लगाता है.

रोहित का खेल इतना स्वाभाविक है कि कई बार वे बेहरवाह से नजर आते हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कहते हैं कि रोहित के पास एक सेकंड एक्स्ट्रा है. यही कारण है कि वह कोई भी शॉट इतनी आसानी से खेलते हैं. विराट अपने इस साथी के बारे में कई कहानियां भी बताते हैं, जिनमें उनके भूलने की ‘बीमारी’ दिलचस्प है. विराट कहते हैं कि रोहित जब देखो तब आईपैड, मोबाइल, वॉलेट भूल जाते हैं. उनके कारण बस देर से चलती है क्योंकि लॉजिस्टिक मैनेजर कहता है कि पहले रोहित से पूछ लो कि कुछ भूला तो नहीं है, फिर चलेंगे.



रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू में खुद भी माना कि विराट ने जो भी कहा वह 100 फीसदी सच है. रोहित एक बार तो अपनी रिंग भी भूल गए थे. वे कहते हैं, ‘उस दिन मैं देर से उठा. जल्दी तैयार होकर बैग समेटा और निकल पड़ा. रास्ते में उमेश यादव की उंगली में अंगूठी दिखी. मुझे तुरंत याद आया कि मैंने सोने से पहले अंगूठी उतारी थी और उसे होटल में ही भूलकर आ गया. अब ये बात सबको बताने का मतलब था कि खुद का मजाक उड़ाओ. फिर भी मैंने भज्जी को धीरे से कहा कि आपका होटल में कोई जानने वाला है, उससे कह दो कि अंगूठी रख ले. थोड़ी देर में पूरी टीम को मालूम हो चुका था कि मैं रिंग सेरेमनी की रिंग ही भूल आया हूं.’ रोहित ने रितिका सजदेह (Ritika Sajdeh) से शादी की है. उनकी एक बेटी भी है.
विराट कोहली ने एक बार रोहित शर्मा के पासपोर्ट भूलने की बात भी बताई थी. तब लॉजिस्टिक मैनेजर ने जैसे-तैसे उनका पासपोर्ट मंगाया था. इस भूलने वाली बीमारी में भी विराट अपने साथी की तारीफ करना नहीं भूलते. विराट के मुताबिक रोहित कुछ भी भूल सकता है लेकिन क्रिकेट का सामान नहीं भूलता.

यह भी पढ़ें: 

Happy Birthday Rohit:स्कूल फीस भरने तक के नहीं थे पैसे,आज टीम इंडिया के हिटमैन

पिता ने सपना देखा, 4 साल की उम्र में ही थमा दिया रैकेट, आज बेटी सबसे बड़ी चैंपियन है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज