अपना शहर चुनें

States

इस क्रिकेटर ने कहा- रोहित शर्मा का आक्रामक होना आम बात, उनका रवैया सहवाग जैसा नहीं

रोहित शर्मा का आक्रामक होना आम बात, उनका रवैया सहवाग जैसा नहीं-उथप्पा
रोहित शर्मा का आक्रामक होना आम बात, उनका रवैया सहवाग जैसा नहीं-उथप्पा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 176 रन बनाए, बतौर ओपनर ये उनका पहला शतक है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 9:40 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे दिन दोहरा शतक जमाने से चूक गए. रोहित शर्मा की पारी का अंत 176 रनों पर हो गया. हालांकि बतौर टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा का प्रदर्शन गजब रहा. रोहित शर्मा को पहली बार ओपनर के तौर पर उतारा गया और उन्होंने साबित किया कि वो टेस्ट में भी ओपनिंग के लिए तैयार हैं. रोहित शर्मा की इस दमदार पारी के बाद उनकी तुलना कई पूर्व क्रिकेटरों और एक्सपर्ट्स ने वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) से की, हालांकि रॉबिन उथप्पा का ऐसा मानना नहीं है.

'सहवाग और तुलना दोनों बेहद अलग बल्लेबाज'
रोहित की सहवाग  (Virender Sehwag) से तुलना किए जाने पर रॉबिन उथप्पा ने कहा, 'दोनों की तुलना करना सही नहीं है, उनकी बल्लेबाजी की अपनी शैली है. सहवाग और रोहित दोनों आक्रामक हैं और ये एक आम बात है. सहवाग गेंद पर ज्यादा आक्रामण करते थे वहीं रोहित इसे सम्मान देते हैं. जिस तरह से रोहित शर्मा शॉट खेलते हैं वो सहवाग से काफी अलग है.'

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 176 रन बनाए

सही समय पर कराई गई रोहित से ओपनिंग


रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने रोहित शर्मा से ओपनिंग करना के फैसले को सही ठहराया. उनके मुताबिक रोहित से टेस्ट ओपनिंग कराने का फैसला सही समय पर लिया गया और उन्हें अब अपनी अच्छी फॉर्म को विदेशी धरती पर भी जारी रखना चाहिए. रॉबिन उथप्पा ने रोहित शर्मा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक बताया. उनके मुताबिक अब रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया.

सहवाग और रोहित शर्मा के खेल में अंतर- उथप्पा


उथप्पा ने की मयंक अग्रवाल की तारीफ
रॉबिन उथप्पा  (Robin Uthappa) ने रोहित शर्मा के बैटिंग पार्टनर मयंक अग्रवाल की भी तारीफ की. उथप्पा के मुताबिक कर्नाटक की टीम एक रणजी मैच से बाहर करने पर विचार कर रही थी लेकिन कप्तान विनय कुमार ने उन्हें अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित और उस मैच में उन्होंने तिहरा शतक जड़ा, जिसके बाद मयंक अग्रवाल ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. बता दें मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम टेस्ट में 215 रनों की पारी खेली.

पहले टेस्ट से हो गई छुट्टी, अब इस दिग्गज के साथ विकेटकीपिंग सुधार रहे हैं पंत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज