Home /News /sports /

rohit sharma joins team india of day 5 of india vs england edgbaston test watch video

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के 5वें दिन भारतीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, मैदान पर पहुंचे, देखें वीडियो

IND vs ENG: रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट के 5वें दिन टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. वो टीम के साथ मैदान पर नजर आए. (PC- Sony six twitter)

IND vs ENG: रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट के 5वें दिन टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. वो टीम के साथ मैदान पर नजर आए. (PC- Sony six twitter)

India vs England Edgbaston Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट का आज पांचवां और आखिरी दिन है. इंग्लैंड जीत से महज 119 रन दूर है जबकि टीम इंडिया को जीत के लिए 7 विकेट चाहिए. इससे पहले, भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आई. रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. वो एजबेस्टन टेस्ट के पांचवें दिन टीम बस से ही स्टेडियम पहुंचे. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. वो मैदान पर भी नजर आए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट का बुधवार (5 जुलाई) को पांचवां और आखिरी दिन है. भारत को जहां जीत के लिए 7 विकेट की दरकार है तो वहीं, इंग्लैंड को सीरीज बराबर करने के लिए 119 रन चाहिए. इस बीच, भारत के लिए अच्छी खबर आई है. रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम से जुड़ गए हैं. वो मैदान पर भी नजर आए. इससे पहले, कोरोना से उबरने के बाद उन्होंने अभ्यास शुरू कर दिया है. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया था, जिसमें रोहित ऑफ स्पिनर आर अश्विन की गेंदों को खेलते नजर आए थे.

बता दें कि रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट से ठीक पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसी वजह से वो चार दिवसीय अभ्यास मैच भी पूरा नहीं खेल पाए थे. उन्हें आइसोलेशन में रहना पड़ा था. लेकिन, अब उनकी दो कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए अभ्यास भी शुरू कर दिया है. इससे यही उम्मीद जगी है कि वो पहले टी20 में खेलेंगे और टीम की कप्तानी भी करेंगे.

बुधवार को जैसे ही टीम इंडिया होटल से मैदान पर पहुंची तो टीम बस में रोहित शर्मा भी मौजूद थे. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया के साथ मैदान पर भी देखा गया. रोहित की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम की कमान संभाली.

रूट-बेयरस्टो ने इंग्लैंड की पारी को संभाला
एजबेस्टन टेस्ट की अगर बात करें तो चौथे दिन भारत की दूसरी पारी 81.5 ओवर में 245 रन पर सिमट गई थी. भारत के लिए ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया था. पहली पारी में भारत ने 416 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर खत्म हुई थी. भारत को पहली पारी के आधार पर 132 रन की बढ़त हासिल हुई थी. ऐसे में इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य मिला था. इसका पीछा करते हुए इंग्लैंड को जैक क्राउली और एलेक्स लीस ने शानदार शुरुआत दिलाई थी.

IND vs ENG: टीम इंडिया के पूर्व कोच शास्त्री ने कहा- भारतीय बल्लेबाज रक्षात्मक और डरे हुए थे

IND vs ENG: जो रूट ने कप्तानी छोड़ी, लेकिन बल्ले से कमाल जारी, विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को किया पार

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की. हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट गंवा दिए. लेकिन, जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने इसके बाद चौथे दिन इंग्लैंड का कोई विकेट नहीं गिरने दिया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 150 से अधिक रन की पार्टनरशिप की और चौथे दिन ही इंग्लैंड की जीत की नींव रख दी थी. दोनों ने ही बल्लेबाजों ने तेजी से खेलते हुए अर्धशतक ठोका.

Tags: India Vs England, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर