होम /न्यूज /खेल /विजयी भव: रोहित शर्मा एंड कंपनी T20 WC के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना... क्या 15 साल का सूखा खत्म कर पाएगी टीम इंडिया?

विजयी भव: रोहित शर्मा एंड कंपनी T20 WC के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना... क्या 15 साल का सूखा खत्म कर पाएगी टीम इंडिया?

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना. (Instagramgram)

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना. (Instagramgram)

Rohit Sharma led Team India departed for Australia: भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगा
टीम इंडिया अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी
टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए गुरुवार (6 अक्टूबर) तड़के ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई. टीम इंडिया 14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया गई है. चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की रिप्लेसमेंट की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी. विराट कोहली, ऋषभ पंत , सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले खूबसूरत तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में व्यस्त होने के कारण भारतीय टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी अभी ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे. टीम इंडिया में वैसे ही एक खिलाड़ी की कमी है. 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बुमराह पहले ही बाहर हो चुके हैं. टीम इंडिया पर्थ में अपना ट्रेनिंग कैंप लगाएगी. हालांकि उसके साथ नेट बॉलर्स होंगे जो भारतीय बल्लेबाजों को वाका की तेज और उछाल वाली पिचों पर प्रैक्टिस करवाएंगे.

यह भी पढ़ें:जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेगा? जानिए दीपक और शमी में से किसका दावा मजबूत और क्यों?

IND v SA 1st ODI Live Streaming: रोहित-कोहली के बगैर उतरेगी टीम इंडिया, ऐसे देखें भारत v साउथ अफ्रीका पहला वनडे LIVE


‘7-8 खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का है अनुभव’
कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ‘ टीम के कई खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का अनुभव नहीं है. इसलिए हम पहले ही वहां जा रहे हैं और पर्थ की परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने की कोशिश करेंगे. स्क्वॉड में शामिल 7-8 खिलाड़ी ही इससे पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा किए हैं. हम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और आईसीसी की ओर से आयोजित कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेंगे.’

2007 में चैंपियन बनी थी टीम इंडिया
भारतीय क्रिकेट टीम ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में युवा टीम इंडिया ने पहली बार टी20 में विश्व चैंपियन बनकर चौंका दिया था. उसके बाद से भारत को 15 साल से खिताब का इंतजार है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि क्या इस बार टीम इंडिया लंबे समय के खिताबी सूखे को खत्म कर पाएगी?

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड :
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
स्टैंडबॉय: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.
नेट गेंदबाज: उमरान मलिक, चेतन सकारिया, कुलदीप सेन.

Tags: Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें