Home /News /sports /

रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाने की भी तैयारी? BCCI ने तैयार किया है खास प्लान

रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनाने की भी तैयारी? BCCI ने तैयार किया है खास प्लान

IND Tour of SA: रोहित शर्मा को द.अफ्रीका दौरे पर बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. (PIC: AFP)

IND Tour of SA: रोहित शर्मा को द.अफ्रीका दौरे पर बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. (PIC: AFP)

India Tour of South Africa: भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane ) लंबे वक्त से अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में चल रहे दूसरे टेस्ट में उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया गया है. हालांकि, इसकी वजह चोट बताई गई. लेकिन इस बात पर पूरी तरह यकीन करना मुश्किल है. अब रहाणे से एक और जिम्मेदारी वापस ली जा सकती है. उनकी जगह दक्षिण दौरे के लिए किसी और उप-कप्तान बनाया जा सकता है. जल्द ही बीसीसीआई इसका ऐलान कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) बीते 2 साल से फॉर्म से जूझ रहे हैं. टेस्ट टीम में उनकी जगह को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. उन्हें मुंबई टेस्ट की प्लेइंग-11 से बाहर रखा गया. बीसीसीआई ने इसकी वजह चोट बताई. लेकिन उनके फॉर्म को देखते हुए इस बात को हजम करना थोड़ा मुश्किल है. रहाणे के लिए आगे और मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. क्योंकि बीसीसीआई इस महीने होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे (India vs South Africa 2021) के लिए उनकी जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का उपकप्तान (India Test Vice Captain) बनाने पर विचार कर रही है. जल्द ही इसका ऐलान भी हो सकता है.

    बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े एक आला अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जल्द ही सेलेक्शन मीटिंग होगी. रोहित शर्मा को टीम का उप-कप्तान बनाए जाने की संभावना काफी ज्यादा है. भारतीय टीम का दक्षिण दौरा तय है. हालांकि, शेड्यूल में बदलाव होगा. इस बारे में बीसीसीआई ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को बता दिया है.

    अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पिछले साल विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम की कमान संभाली थी. उनकी अगुवाई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी. हालांकि, बल्ले से उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनके पास खुद को साबित करने का मौका था. लेकिन वो एक बार फिर नाकाम रहे. कानपुर टेस्ट में भी उन्होंने टीम की कमान संभाली. लेकिन भारत यह टेस्ट जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद भी जीत नहीं पाया था. यह मुकाबला ड्रॉ रहा था.

    अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने की दिशा में बढ़ रहा कीवी गेंदबाज, क्या मुंबई में बनेगा नया इतिहास?

    IND vs NZ: एजाज पटेल ने वो कर दिखाया, जो काम 113 टेस्ट खेलकर दिग्गज गेंदबाज नहीं कर सका

    रहाणे ने टेस्ट में 1 साल में 24 के औसत से रन बनाए 
    33 साल के रहाणे ने बीते 1 साल में 14 टेस्ट में 24.66 के औसत से 592 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 1 शतक लगाया है. यह उनके करियर औसत 40 से काफी कम है. 2021 में रहाणे ने 12 टेस्ट में 20 के औसत से 411 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 67 रन है. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में उन्होंने कप्तानी की थी. भारत यह टेस्ट जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद भी जीत नहीं पाया था. यह मुकाबला ड्रॉ रहा था. कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर वो 39 रन ही बना सके थे. ऐसे में उन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, India vs South Africa, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर