टीम इंडिया में फिर मतभेद! केएल राहुल विरोधी पोस्‍ट को रोहित शर्मा ने किया लाइक

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सोशल मीडिया पर एक ऐसी हरकत कर दी है जो आने वाले दिनों में बवाल खड़ा कर सकती है.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 10:36 PM IST
टीम इंडिया में फिर मतभेद! केएल राहुल विरोधी पोस्‍ट को रोहित शर्मा ने किया लाइक
केएल राहुल और रोहित शर्मा.
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 10:36 PM IST
इंडिया की वेस्‍टइंडीज (India and West Indies) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज चल रही है. लेकिन धमाकेदार बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को जबरदस्‍त फॉर्म में होने के बाद भी टीम इंडिया (Team India) में शामिल नहीं किया गया है. उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप 2019 में जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी की थी और रन बनाने के मामले में टॉप पर रहे थे. लेकिन वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में रोहित को जगह नहीं मिली. सलामी बल्‍लेबाजी के लिए केएल राहुल (KL Rahul) को जगह दी गई. लेकिन यह बल्‍लेबाज अभी तक नाकाम रहा है. जमैका में दूसरे टेस्‍ट में भी राहुल केवल 13 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम में उनकी जगह पर सवाल उठ रहे हैं.

राहुल विरोधी पोस्‍ट को किया लाइक
इसी बीच सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के एक कदम ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं. साथ ही आने वाले दिनों में इस पर बवाल भी हो सकता है. क्रिकेट से जुड़े एक इंस्‍टाग्राम पेज पर राहुल की जगह रोहित को चुने जाने की वकालत की गई. रोहित शर्मा ने इस पोस्‍ट को लाइक किया. इससे लगता है कि रोहित भी टीम में जगह न मिलने से खुश नहीं हैं. वे भले ही बोल नहीं रहे हैं लेकिन दिल में दर्द दबा हुआ है.

rohit sharma, rohit sharma test cricket, kl rahul, kl rahul test cricket, india vs west indies, रोहित शर्मा, केएल राहुल, टीम इंडिया, इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट
ये है वह पोस्‍ट जिसे रोहित शर्मा ने लाइक किया.


आंकड़ों के जरिए की राहुल की आलोचना
पोस्‍ट में लिखा है, 'टेस्‍ट क्रिकेट में केवल 35 का औसत लेकिन कई भारतीयों के लिए वह ब्रेडमैन हैं. रोहित शर्मा की टेस्‍ट क्रिकेट में औसत 40 की है और पिछले दो साल में तो यह औसत 70 की हो गई है.' इसके साथ कैप्‍शन में लिखा है, 'केएल राहुल- टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा बढ़ा-चढ़ाकर पेश किए गए बल्‍लेबाजों में से एक.'

रोहित ने तूफानी बल्‍लेबाजी से किया था डेब्‍यू
Loading...

रोहित शर्मा ने 2013 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज से टेस्‍ट क्रिकेट में कदम रखा था. इसमें उन्‍होंने लगातार दो शतक उड़ाए थे. पहले उन्‍होंने 177 रन बनाए और फिर नाबाद 111 रन की पारी खेली थी. लेकिन रोहित इस शुरुआत को लंबा नहीं खींच पाए. बाद में वे टेस्‍ट क्रिकेट में कामयाब नहीं रहे. पहले दो टेस्‍ट में शतक लगाने के 4 साल और 19 टेस्‍ट बाद उन्‍होंने अगला शतक लगाया. ऐसे में वे अपनी जगह पक्‍की नहीं कर पाए.

india vs west indies test, ind vs wi test, rohit sharma, hanuma vihari, indian team, virat kohli, team india, india playing 11, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट, विराट कोहली
रोहित शर्मा की हालिया फॉर्म शानदार रही है.


उनके नाम अभी तक 27 टेस्‍ट की 47 पारियों में 39.62 की औसत से 1585 रन हैं. वे 3 शतक और 10 अर्धशतक लगा चुके हैं. लेकिन पिछले दो साल में उनका प्रदर्शन पहले से बेहतर रहा है. नवंबर 2017 के बाद 6 टेस्‍ट में उन्‍होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं.

MS धोनी के संन्‍यास पर BCCI ने किया बड़ा खुलासा 

बस कंडक्‍टर के बेटे को मिली इंडियन क्रिकेट टीम में जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...