Home /News /sports /

rohit sharma may be relieved from t20 captaincy says virender sehwag

सहवाग का बड़ा बयान , 'टी-20 की कप्तानी से रोहित को हटाया जा सकता है'

रोहित शर्मा हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (AFP)

रोहित शर्मा हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. (AFP)

वीरेंद्र सहवाग के मुताबिक टी20 में नये कप्तान के होने से रोहित ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिये तरोताजा हो सकेंगे. सहवाग ने यह भी कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट हर फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहता है तो रोहित बेस्ट ऑप्शन हैं.

नई दिल्ली. भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी से आराम दिया जा सकता है ताकि वह अपने कार्यभार का बेहतर प्रबंधन कर सकें. रोहित कप्तान बनने के बाद से चोटों और कार्यभार प्रबंधन के कारण खेल नहीं सके हैं. सहवाग ने पीटीआई को दिये इंटरव्यू में कहा, यदि भारतीय टीम प्रबंधन के जेहन में टी20 कप्तान के तौर पर किसी और का नाम है तो रोहित को कप्तानी से हटाया जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘इससे वे कार्यभार प्रबंधन और मानसिक थकान से बेहतर ढंग से निपट सकेंगे खासकर उनकी उम्र को देखते हुए.

उन्होंने भारत और इंग्लैंड श्रृंखला को लेकर सोनी स्पोटर्स पर सहवाग ने कहा, ‘टी20 में नये कप्तान के होने से रोहित ब्रेक लेकर टेस्ट और वनडे के लिये तरोताजा हो सकेंगे.’ सहवाग ने हालांकि कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट हर फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहता है तो रोहित बेस्ट ऑप्शन हैं. उन्होंने कहा, ‘अगर भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि तीनों प्रारूपों में एक ही कप्तान रहे तो मुझे लगता है कि रोहित शर्मा सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं’

यह भी पढ़ें : अनिल कुंबले से राहुल द्रविड़ तक, क्या करते हैं दिग्गज क्रिकेटर्स के बच्चे

यह भी पढ़ें : ऋतुराज गायकवाड़ आयरलैंड के खिलाफ ओपनिंग करने क्यों नहीं आए ? फैंस को निराश कर सकती है वजह

इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारत ने कई प्रयोग किए हैं लेकिन सहवाग का कहना है कि बल्लेबाजों में शीर्ष तीन के लिये उनकी पसंद रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल हैं. वर्तमान में विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं.

सहवाग ने आगे कहा, ‘भारत के पास टी20 में कई आक्रामक बल्लेबाज हैं लेकिन मैं शीर्ष तीन क्रम पर रोहित शर्मा, ईशान किशन और केएल राहुल को देखता हूं. रोहित और ईशान का लेफ्ट और राइट हैंड कॉर्डिनेशन है और टी20 विश्व कप में ईशान और राहुल भी अच्छी जोड़ी होगी. उन्होंने तेज गेंदबाज उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा कि वह भी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ भारतीय आक्रमण का हिस्सा होंगे.

Tags: Ishan kishan, KL Rahul, Rohit sharma, Virender sehwag

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर