इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप देंगे विराट कोहली?

क्या रोहित शर्मा बनने वाले हैं टीम इंडिया के कप्तान? (PC-AP)

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर रह चुके किरण मोरे (Kiran More) ने दावा किया है कि इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे और टी20 की कमान संभाल सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पिछले काफी समय से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 और वनडे फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बातें चल रही हैं, हालांकि ऐसा अबतक हुआ नहीं है. अब एक बार फिर रोहित शर्मा को वनडे और टी20 फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बात होने लगी है. टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और सेलेक्टर रह चुके किरण मोरे (Kiran More) का मानना है कि अब रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपने का वक्त आ गया है. किरण मोरे ने कहा कि उनका मानना है कि रोहित शर्मा को जल्द कप्तान बनने का मौका मिलेगा.

    इंडिया टीवी से बातचीत में किरण मोरे ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि रोहित शर्मा जल्द कप्तान बन सकते हैं. विराट कोहली एक चतुर कप्तान हैं और वो धोनी के नेतृत्व में काफी खेले. हालांकि अब वो कबतक वनडे और टी20 टीम की कप्तानी करना चाहते हैं, इसके बारे में वो भी सोचेंगे. किरण मोरे ने कहा कि इंग्लैंड दौरे के बाद सभी इन फैसलों के बारे में और जानेंगे.

    मतलब किरण मोरे का कहना है कि इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. क्या किरण इस ओर इशारा कर रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है? किरण मोरे ने कहा कि तीनों टीमों की कप्तानी करना अब आसान नहीं है. किरण मोरे बोले, 'भारत में स्पिलिट कैप्टेंसी भी काम कर सकती है. खिलाड़ी भारतीय टीम के भविष्य के बारे में क्या सोचते हैं ये ज्यादा अहम है. विराट कोहली के लिए तीन टीमों की कप्तानी करना इतना आसान नहीं है और साथ ही उन्हें अच्छा प्रदर्शन भी करना है. मुझे लगता है कि एक समय ऐसा आएगा जब विराट कोहली खुद कहेंगे कि बहुत हो गया और अब रोहित शर्मा को वनडे-टी20 टीम की कप्तानी करने दो.'

    इसे भी देखें, क्वारंटीन में भी पसीना बहा रहीं मिताली और हरमनप्रीत, BCCI ने शेयर किया वीडियो

    रोहित शर्मा हैं बेहतरीन कप्तान
    रोहित शर्मा बेहतरीन कप्तान हैं, इसमें कोई दो राय नहीं है. खासतौर पर टी20 क्रिकेट में उनकी जैसी कप्तानी देखने को नहीं मिलती. रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. उनकी टीम सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है. इसके अलावा जब भी रोहित शर्मा को बतौर कार्यवाहक कप्तान टीम इंडिया की जिम्मेदारी मिली है, वो उसे निभाने में सफल साबित हुए हैं.