Home /News /sports /

रोहित के पास कोहली को पीछे छोड़ने का मौका, विलियमसन और मोर्गन से भी निकल जाएंगे आगे

रोहित के पास कोहली को पीछे छोड़ने का मौका, विलियमसन और मोर्गन से भी निकल जाएंगे आगे

कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में कर सकते हैं रिकॉर्ड्स की बरसात. (Photo-Virat,Rohit/Instagram)

कप्तान रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में कर सकते हैं रिकॉर्ड्स की बरसात. (Photo-Virat,Rohit/Instagram)

India vs Sri Lanka T20: पहले टी20 में धमाकेदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच में उतरेगी. यह मुकाबला धर्मशाला के खूबसूरत एचपीसीए स्टेडियम (HPCA) में खेला जाएगा. विश्व क्रिकेट में हिटमैन के नाम से फेमस रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में एक साथ कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka)  के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच शनिवार को धर्मशाला के एचपीसीए (HPCA) स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मैच में मेहमान श्रीलंका को 62 रन से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. फुल टाइम कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 क्रिकेट में अभी तक शानदार शानदार कप्तानी की है. हिटमैन की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने नवंबर 2021 से अभी तक लगातार 7 टी20 मैच जीत चुकी है. भारत का यह सिलसिला न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से शुरू हुआ. टीम इंडिया को आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी. उसके बाद से भारत ने जोरदार वापसी की है.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर रोहित शर्मा अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं. टीम इंडिया यदि धर्मशाला टी20 को जीतने में सफल रहती है, तो अपनी धरती पर रोहित सबसे अधिक टी20 मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे. इस समय रोहित इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के साथ ज्वाइंट रूप से पहले नंबर पर हैं. इन तीनों ने अपनी धरती पर एक समान 15-15 टी20 मुकाबले जीते हैं. रोहित ने अभी तक 16 टी20 मैचों में टीम की कमान संभाली है.

यह भी पढ़ें:IND vs SL: ऋतुराज गायकवाड़ श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर! जानें किसे मिला मौका

7 चौके जड़ते ही कोहली छूट जाएंगे पीछे 

रोहित यदि दूसरे टी20 में 7 चौके और जड़ देते हैं तो, वह विराट कोहली से आगे निकल जाएंगे. इतना ही नहीं, वह क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में सबसे अधिक चौके जड़ने वाले भारतीय बन जाएंगे. टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में रोहित के नाम 292 चौके दर्ज हैं जबकि विराट ने अभी तक 298 चौके लगाए हैं. मौजूदा सीरीज में कोहली को आराम दिया गया है.

शोएब मलिक के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका
रोहित शर्मा धर्मशाला टी20 में मैदान पर उतरते ही पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) के सर्वाधिक टी20 मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. मलिक ने अभी तक 124 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि रोहित के नाम 123 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का रिकॉर्ड है.

Tags: Eoin Morgan, India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Kane williamson, Rohit sharma, Shoaib Malik, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर