• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं मुंबई इंडियंस के 2 दिग्गज! तेज गेंदबाज को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं मुंबई इंडियंस के 2 दिग्गज! तेज गेंदबाज को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को टीम इंडिया की अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. (Jasprit bumrah Instagram)

जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को टीम इंडिया की अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. (Jasprit bumrah Instagram)

टीम इंडिया (Team India) के लिए अगले 2 महीने बेहद महत्वपूर्ण होने वाले हैं. 14 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) खत्म होगा. इसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) उप-कप्तान बनाए जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के बाद कप्तानी छोड़ने की बात कह चुके हैं. रोहित अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को टी20 एशिया कप का खिताब दिला चुके हैं. इतना ही नहीं वे मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 बार आईपीएल का खिताब भी दिला चुके हैं. दूसरी ओर कोहली आईपीएल का खिताब भी बतौर कप्तान नहीं जीत सके हैं.

    रिपोर्ट्स के अनुसार, राेहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की उप-कप्तानी की रेस में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी हैं. वे तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं. इसके अलावा केएल राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी उपकप्तान बनाए जा सकते हैं. लेकिन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी देखी गई है. पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में राहुल को अंतिम मैच में बाहर कर दिया गया था.

    कोहली बतौर ओपनर उतर सकते हैं

    विराट कोहली ने इंग्लैंड सीरीज के बाद कहा था कि वे टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग कर सकते हैं. वे आईपीएल में बतौर ओपनर उतरते रहे हैं. ऐसे में केएल राहुल की टीम में जगह पक्की नहीं है. मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा बल्लेबाज हैं. वहीं पंत का प्रदर्शन में टी20 इंटरनेशनल में कुछ खास नहीं रहा है. दूसरी ओर जसप्रीत बुमराह कम समय में तीनाें फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. ऐसे में मैनेजमेंट उसे जिम्मेदारी देना चाहेगा, जिसकी टीम में जगह पक्की हो.

    यह भी पढ़ें: विराट कोहली इस्तीफा देकर भी बीसीसीआई को करते रहेंगे परेशान! इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से लेनी होगी सीख

    टीम का बैलेंस भी ठीक रहेगा

    एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज को टीम की जिम्मेदारी दिए जाने से टीम में बैलेंस बना रहता है. दोनों को टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलता है. टीम इंडिया में बतौर गेंदबाज को यह अहम जिम्मेदारी कम ही मिली है. युवा खिलाड़ियों को यह जिम्मेदारी दिए जाने से वे भविष्य के कप्तान के तौर पर तैयार किए जा सकते हैं. बुमराह अभी सिर्फ 27 साल के हैं, जबकि रोहित शर्मा 34 साल के हो गए हैं. बुमराह के साथ सबसे बड़ा फायदा यह है कि वे रोहित शर्मा के साथ लगातार आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के साथ खेलत रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज