लाइव टीवी

'रोहित शर्मा जैसा कोई नहीं, सिर्फ वही लगा सकते हैं टी20 में दोहरा शतक'

News18Hindi
Updated: March 16, 2020, 6:36 PM IST
'रोहित शर्मा जैसा कोई नहीं, सिर्फ वही लगा सकते हैं टी20 में दोहरा शतक'
ब्रैड हॉग ने कहा कि रोहित शर्मा का अच्छा स्ट्राइक रेट अच्छा है, (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2020, 6:36 PM IST
  • Share this:




सिडनी. ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जो टी20 प्रारूप में दोहरा शतक लगाने में सक्षम हैं. हॉग ने ट्विटर पर प्रशंसकों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि वर्तमान में रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में लगता है कि वह टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने में सक्षम हैं. हॉग ने कहा कि उनका अच्छा स्ट्राइक रेट है, उनकी शानदार टाइमिंग है, उनके पास मैदान पर हर तरफ छक्के जड़ने के लिए क्रिकेट के अच्छे शॉट हैं.




रोहित ने सितंबर 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था. उन्होंने अब तक 94 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 32.37 की औसत और 137.68 के स्ट्राइक रेट से 2331 रन बनाए हैं. उनके नाम पर चार शतक और 16 अर्धशतक दर्ज हैं.



वनडे में 3 दोहरे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज
ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच दोहरा शतक जड़ने के करीब पहुंचे थे, जब उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2018 में 76 गेंदों पर 172 रन ठोके थे. यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी है जबकि टी20 में यह रिकाॅर्ड क्रिस गेल के नाम पर है, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में 2013 में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से 66 गेंदों पर 175 रन बनाए थे. रोहित का टी20 में उच्चतम स्कोर 118 है. वनडे में उनके नाम पर सर्वोच्च स्कोर का रिकाॅर्ड दर्ज है. उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे. वह वनडे में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

आईपीएल और पीएसएल को दी रेटिंग
इससे अलावा ब्रैड हॉग ने फैंस के पूछने पर आईपीएल और पीएसएल को उनकी लोकप्रियता के आधार पर रेटिंग दी. इस दिग्गज खिलाड़ी ने दोनों लीग्स को 10 में से 9 अंक दिए. उन्होंने पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने और इस खेल में लोगों की रूचि बढ़ाने के लिए पीएसएल की तारीफ की. उसी समय उन्होंने  दुनियाभर में अधिक लोकप्रिय होने और बड़ी संख्या में दर्शक जुटाने के लिए आईपीएल की तारीफ की.



चोटिल होने के कारण क्रिकेट से दूर हैं रोहित

न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल होने के बाद से ही रोहित शर्मा मैदान से दूर हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में रोहित की पिंडली में चोट लग गई थी. जिसके बाद वह कीवी टीम के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से भी बाहर  हो गए. अब उनकी कोशिश आईपीएल से मैदान पर वापसी करने की है. हालांकि आईपीएल पर भी कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर टूटा. जिस वजह से उसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.

(भाषा इनपुट के साथ)


ये भी पढ़ें :-




First published: March 16, 2020, 6:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading