Home /News /sports /

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर आया रोहित शर्मा का बयान, कहा- शॉक्ड, लेकिन...

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर आया रोहित शर्मा का बयान, कहा- शॉक्ड, लेकिन...

विराट कोहली की टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर रोहित शर्मा का पहला रिएक्शन सामने आय़ा है. (AFP)

विराट कोहली की टेस्ट की कप्तानी छोड़ने को लेकर रोहित शर्मा का पहला रिएक्शन सामने आय़ा है. (AFP)

Virat kohli Quits Test Captaincy: विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट हारने के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने एक सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर अपने इस फैसले की जानकारी दी. अब उनके कप्तानी छोड़ने को लेकर वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने विराट के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर कर बड़ी बात लिखी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पहले टी20, फिर वनडे और अब टेस्ट… विराट कोहली एक-एक कर तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से या तो हट गए या हटा दिए गए. वो भी 4 महीने के भीतर. एक दिन पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट कर टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया. उनके इस फैसले पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के ट्वीट के बाद बाद वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी एक पोस्ट शेयर कर विराट के इस फैसले पर अपनी बात रखी है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “शॉक्ड, लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में सफल कार्यकाल के लिए बधाई. आगे के लिए बहुत शुभकामनाएं.”

बता दें कि विराट ने टी20 विश्व कप से पहले सितंबर में इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था. इसके बाद रोहित को कप्तान बनाया गया था. वहीं, दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए रवाना होने से पहले बीसीसीआई ने रोहित को वनडे टीम का कप्तान बनाने के साथ-साथ टेस्ट की उप-कप्तानी भी सौंप दी थी. हालांकि, रोहित चोट के कारण पहले टेस्ट और फिर वनडे सीरीज से बाहर हो गए.

रोहित चोट के कारण द.अफ्रीका नहीं जा पाए

रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल को टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाया गया था. राहुल ने जोहानिसबर्ग में हुए दूसरे टेस्ट में टीम की कप्तानी भी की थी. क्योंकि विराट पीठ में चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे. कोहली ने केपटाउन में हुए तीसरे टेस्ट में टीम में वापसी की और पहली पारी में 79 और दूसरी में 29 रन बनाए थे. बतौर कप्तान यह उनका आखिरी टेस्ट भी रहा. क्योंकि इस मैच में मिली हार के बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर टेस्ट टीम की भी कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी.

विराट कोहली ने ऐलान से 24 घंटे पहले ही टीम को बता दिया था फैसला, खिलाड़ियों से की थी खास गुजारिश

विराट कोहली के कप्‍तानी छोड़ने पर आया सौरव गांगुली का बयान, उनके भविष्‍य पर जानें क्‍या बोले

विराट कोहली (virat kohli) ने लिखा, “टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए 7 साल से हर दिन कड़ी मेहनत की. मैंने इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाया और कुछ भी बाकी नहीं छोड़ा. किसी ना किसी स्तर पर हर चीज का अंत होता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में यह अब है. इस सफर में कई उतार-चढ़ाव भी आए, लेकिन प्रयास या विश्वास में कभी कोई कमी नहीं रही. मैं हमेशा हर चीज में 120% योगदान देना चाहता हूं, अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह गलत होगा. मेरे दिल में कोई इस फैसले को लेकर कोई संदेह नहीं है और मैं अपनी टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता हूं.

Tags: Captain Virat Kohli, Cricket news, Hindi Cricket News, India vs South Africa, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर