Home /News /sports /

rohit sharma out of isolation after covid 19 test report negative will play in t20i series india vs england

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद आइसोलेशन से बाहर निकले, टी20 सीरीज का होंगे हिस्सा

रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट की शुरुआत से पहले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. (AFP)

रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट की शुरुआत से पहले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. (AFP)

IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में रोहित को खिलाने के लिए बेताब थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह 3 बार जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिले. ऐसे में टीम को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मैदान में उतरना पड़ा.

बर्मिंघम. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद आइसोलेशन से बाहर निकल गए हैं. वह इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से शुरु होने वाली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. लीस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच के दूसरे दिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद 35 साल के रोहित इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की सीरीज के बचे हुए 5वें टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हां, रोहित जांच में नेगेटिव रहे हैं. मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार, अब वह आइसोलेशन से बाहर हैं.  वह आज नॉर्थंप्टनशायर के खिलाफ टी20 अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले आराम और अभ्यास की जरूरत है.’

इसे भी देखें, ‘मुंह बंद रखो’…जॉनी बेयरस्टो से विराट कोहली की तू-तू, मैं-मैं, अंपायर ने किया बीच-बचाव

मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार, कोविड-19 आइसोलेशन से बाहर निकलने के बाद किसी भी खिलाड़ी को फेफड़ों की क्षमता की जांच करने के लिए अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुजरना पड़ता है.’ 35 साल के रोहित शर्मा मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच का हिस्सा थे.

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट में रोहित को खिलाने के लिए बेताब थी लेकिन मैच शुरू होने से पहले वह 3 बार जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिले. ऐसे में टीम को जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में मैदान में उतरना पड़ा.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर