लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा कोच के नाम का किया खुलासा, कहा- उनमें जादू था

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 10:41 AM IST
रोहित शर्मा ने अपने पसंदीदा कोच के नाम का किया खुलासा, कहा- उनमें जादू था
रोहित शर्मा ने कहा कि युवराज सिंह उनके पहले क्रिकेट क्रश (फाइल फोटो )

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने बेहतरीन कोच का नाम बताते हुए कहा कि उन्‍होंने जो किया, उसके लिए हिम्‍मत होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2020, 10:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने सबसे पसंदीदा कोच के नाम का खुलासा किया, जिनके नेतृत्‍व में वह खेले. रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को सबसे अच्‍छा कोच बताया, जिनके नेतृत्‍व में उन्‍होंने क्रिकेट खेला. 2013 में पोंटिंग मुंबई इंडियंस  (Mumbai Indians) के कप्‍‍‍‍‍तान थे, मगर सीजन के बीच में ही वह इस जिम्‍मेदारी से एक तरफ हो गए और यहां पर रोहित को आगे आने का मौका मिला.
रोहित ने केविन पीटरसन से इंस्‍टाग्राम पर लाइव में खुलासा कि रिकी पोंटिंग सबसे अच्‍छे कोच हैं. उन्‍होंने कहा कि वैसे तो किसी एक का नाम लेना मुश्किल है, क्‍योंकि सभी से कुछ न कुछ सीखने को मिला. मगर उनके लिए पोंटिंग जादू थे. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज ने पोंटिंग की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से उन्‍होंने पहले हाफ में बतौर कप्‍तान रहते हुए टीम को संभाला और बाद में उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी दे दी. ऐसा करने के लिए बहुत हिम्‍मत होनी चाहिए.

सपोर्ट स्‍टाफ के रूप में मदद
रोहित के कहा कि उसके बाद पोंटिंग ने सपोर्ट स्‍टाफ के सदस्‍य के रूप में युवाओं की मदद की और कप्‍तानी में उन्‍हें गाइड किया. उनसे काफी कुछ सीखने को मिला. रोहित शर्मा आईपीएल (IPL) के सबसे सफल कप्‍तान हैं. उन्‍होंने सात साल में चार बार टीम को खिताब दिलाया. 188 आईपीएल मैच में उन्‍होंने 4898 रन बनाए, इस दौरान उनका औसत 31.60 का रहा. इस बातचीत में उन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे खराब पल के बारे में भी खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि 2011 वर्ल्‍ड कप टीम में शामिल न होना उनकी जिंदगी का सबसे दुखी पल है, क्‍योंकि वो वर्ल्‍ड कप भारत में हुआ और फाइनल घरेलू मैदान पर खेला गया. हालांकि इसके बाद उन्‍होंने अपने खराब प्रदर्शन को जिम्‍मेदार ठहराया.



कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट टूर्नामेंट्स को स्‍थगित कर दिया गया है. जिस वजह से खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं. इसी दौरान क्रिकेटर्स फैंस से जुड़ने के लिए लाइव चैंटिंग कर रहे हैं. रोहित शर्मा के साथ इंस्‍टा लाइव करने के बाद केविन पीटरसन ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ भी लाइव किया था.



पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, खिलाड़ियों के लिए की फांसी की मांग

इस भारतीय गेंदबाज के नाम है लगातार 131 डॉट गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 10:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading