Home /News /sports /

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, कॉमेंटेटर ने पूछा तो बोले- मुझे तो पता ही नहीं

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, कॉमेंटेटर ने पूछा तो बोले- मुझे तो पता ही नहीं

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा का यह 125वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. (AP)

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा का यह 125वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. (AP)

India vs Sri Lanka: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा रविवार को श्रीलंका के खिलाफ जैसे ही मैदान पर उतरे, वैसे ही सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. दिलचस्प बात यह है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को इस रिकॉर्ड के बारे में पता ही नहीं था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोहित रविवार को श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) जैसे ही मैदान पर उतरे, वैसे ही सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. दिलचस्प बात यह है कि रोहित को इस रिकॉर्ड के बारे में पता ही नहीं था. टॉस के वक्त कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक ने जब सवाल किया तो रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें इस रिकॉर्ड के बारे में कोई अंदाजा नहीं है.

रोहित शर्मा का यह 125वां टी20 इंटरनेशनल मैच है. उन्होंने पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) का रिकॉर्ड तोड़ा है. मलिक ने अब तक 124 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में पाकिस्तान के ही मोहम्मद हफीज (119), इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन (115) और बांग्लादेश के महमूदुल्लाह (113) पांचवें नंबर पर हैं.

भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला में टी20 मैच खेला जा रहा है. यह तीन मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 मैच है. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. टॉस के बाद कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक ने दोनों कप्तानों से बात की. उन्होंने रोहित शर्मा को उनके रिकॉर्ड के बारे में याद दिलाने की कोशिश की. उन्होंने पूछा कि क्या आपको पता है कि आप आज कौन सा रिकॉर्ड बना रहे हैं. इस पर रोहित ने कहा- ‘नहीं. मुझे पता नहीं है.’

India vs Sri Lanka, IND vs SL, Rohit Sharma, Shoaib Malik, Mohammad Hafeez, MS Dhoni, SL vs IND, IND vs SL cricket, Indian squad, Indian Cricket Team, Team India, India vs Sri Lanka T20I, IND vs SL T20I, T20I Records, Rohit Sharma Records, Cricket News, Cricket News in Hindi, भारत बनाम श्रीलंका, भारत vs श्रीलंका, भारत श्रीलंका टी20 सीरीज, Rohit Sharma plays most Matches in T20I Cricketer after beating Pakistan Shoaib Malik T20I Records India vs Sri Lanka

रोहित शर्मा के नाम सिर्फ सबसे अधिक T20I मैच खेलने का रिकॉर्ड नहीं है. भारतीय कप्तान के नाम क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है. वे 124 T20I मैच में 3308 रन बना चुके हैं. 125वें T20I  मैच का रिकॉर्ड इसमें शामिल नहीं है.

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: रणजी में दिखा टी20 मैच का रोमांच, केरल ने गुजरात को तूफानी अंदाज में हराया

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी के मैच में 1300 से अधिक रन बने, 20 विकेट गिरे, लेकिन रिजल्ट…

सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में टॉप-10 में रोहित शर्मा के अलावा एक भी बल्लेबाज नहीं है. भारत के लिए रोहित के बाद सबसे अधिक टी20 इंटरनेशनल मैच एमएस धोनी ने खेले हैं. धोनी के नाम 98 टी20 इंटरनेशनल मैच हैं. विराट कोहली ने 97 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. सबसे अधिक T20I मैच खेलने की लिस्ट में धोनी 13वें और कोहली 14वें नंबर पर हैं.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Ms dhoni, Rohit sharma, Shoaib Malik, Team india

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर