लाइव टीवी

रोमांचक जीत दिलाने के बाद बोले रोहित शर्मा- नहीं पता था सुपरओवर में क्या करना है?

News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 7:09 PM IST
रोमांचक जीत दिलाने के बाद बोले रोहित शर्मा- नहीं पता था सुपरओवर में क्या करना है?
रोहित शर्मा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई टीम इंडिया को जीत

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हैमिल्टन टी20 में सुपरओवर में धमाकेदार बल्लेबाजी की, आखिरी दो गेंदों पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को मैच और सीरीज जिताई

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 7:09 PM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी20 मैच का अंत बेहद ही रोमांचक अंदाज में हुआ. एक वक्त था जब न्यूजीलैंड की टीम आसानी से मैच जीत रही थी लेकिन दबाव भरे लम्हों में टीम इंडिया की एकजुटता ने कीवी टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. इस मैच का नतीजा सुपरओवर में निकला और भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर भारत को मैच और सीरीज जिता दी. रोहित शर्मा ने सुपरओवर में कैसे टीम इंडिया को जीत दिलाई ये आगे बताएंगे लेकिन पहले जानिए कि आखिर टीम इंडिया के उपकप्तान ने विजयी छक्का लगाने के बाद क्या कहा?

रोहित शर्मा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्के लगाए


'सुपरओवर में क्या करना है, नहीं पता था'
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मैच जिताने के बाद कहा कि वो नहीं जानते थे कि सुपरओवर में कैसे बल्लेबाजी करनी है. रोहित शर्मा ने कहा, 'मैंने सुपरओवर में पहले कभी बल्लेबाजी नहीं की थी. मुझे नहीं पता था कि करना क्या है? पहली गेंद पर एक रन लेना है या फिर ओवर की तीसरी-चौथी गेंद पर गेंदबाज पर दबाव बनाना है. मैं बस संयम से खड़ा होकर गेंदबाज की गलती का इंतजार कर रहा था.'

रोहित शर्मा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम इंडिया को दिलाई जीत


रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा, 'पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और मैं स्थिर रहना चाहता था. बल्लेबाजी अच्छी की लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद अपना विकेट गंवाने से निराश था. मुझे और आगे खेलना चाहिए था. मैंने पहले दो मैचों में रन नहीं बनाए थे और इस मुकाबले में मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था. हम जानते थे कि अगर आज हम जीते तो सीरीज जीत जाएंगे. अहम मैचों में अहम खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी होता है.'

रोहित शर्मा का सुपरओवर में रिकॉर्डबता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 क्रिकेट में चौथी बार किसी सुपरओवर का हिस्सा बने लेकिन उन्होंने पहली बार रन बनाया. रोहित शर्मा ने इससे पहले साल 2012 में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ सुपरओवर खेला था जिसमें वो पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए. इसके बाद वो आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस के खिलाफ सुपरओवर खेले, जिसमें वो एक भी गेंद नहीं खेल सके. साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी रोहित शर्मा को सुपरओवर में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. हालांकि हैमिल्टन में रोहित को सुपरओवर की 4 गेंद खेलने को मिलीं और इस बल्लेबाज ने 15 रन ठोक टीम इंडिया को मैच जिता दिया.

रोहित शर्मा ने पहली बार सुपरओवर में बल्लेबाजी की


सुपरओवर में रोहित शर्मा का करिश्मा
सुपरओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. टिम साउदी की पहली गेंद पर रोहित शर्मा दो रन ही बना सके. दूसरे रन पर तो वो रन आउट होने से बचे

दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा एक रन ही बना सके, वो साउदी की गेंद को ठीक से टाइम नहीं कर पाए.

इसके बाद साउदी की तीसरी गेंद पर केएल राहुल ने चौका लगाया. साउदी की लो फुलटॉस को राहुल ने फाइन लेग की ओर बाउंड्री पार पहुंचा दिया.

चौथी गेंद पर राहुल एक रन ही बना पाए. अब टीम इंडिया को जीत के लिए 10 रनों की दरकार थी और रोहित शर्मा क्रीज पर थे.

पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत की उम्मीद बरकरार रखी. रोहित शर्मा ने साउदी की गेंद पर स्क्वायर लेग की ओर छक्का लगा दिया. अब टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर चार रनों की जरूरत थी.

छठी गेंद पर रोहित शर्मा ने टिम साउदी की गलती का फायदा. साउदी एक बार फिर यॉर्कर कराने से चूक गए और रोहित शर्मा ने लॉन्ग ऑफ की ओर छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी.

रोहित शर्मा बने सुपर ओवर के राजा, 6 गेंदों के रोमांच में थम सी गईं सांसें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर