लाइव टीवी

रोहित शर्मा से दिल्‍ली की जहरीली हवा पर पूछा तो बोले- मसाला चाहिए लेकिन नहीं दूंगा

भाषा
Updated: November 3, 2019, 5:01 PM IST
रोहित शर्मा से दिल्‍ली की जहरीली हवा पर पूछा तो बोले- मसाला चाहिए लेकिन नहीं दूंगा
रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस में मजेदार अंदाज में रहते हैं.

दिल्ली (Delhi) में इतना स्मॉग बढ़ गया है कि अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम (Arun Jaitley Cricket Stadium) पूरी तरह ढक सा गया है. इस तरह के हालात में खेलना मु्श्किल दिखाई दे रहा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच पहले टी20 मुकाबले पर दिल्‍ली (Delhi) में फैले धुएं के चलते खतरा मंडरा रहा है. खिलाड़ी प्रदूषण के बीच प्रैक्टिस कर रहे थे. वायु प्रदूषण के खतरनाक स्‍तर पर होने के बाद भी बीसीसीआई (BCCI) ने मैच रद्द नहीं किया जबकि दिल्‍ली में वायु गुणवत्‍ता (Air Quality) का स्‍तर काफी खतरनाक था. इसी बीच जब भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की कप्‍तानी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से इस मसले पर कमेंट करने को कहा गया तो उन्‍होंने इस पर काफी हल्‍का जवाब दिया. उन्‍होंने वायु प्रदूषण (Air Pollution) के मामले को नजरअंदाज करते हुए कहा कि वे कुछ भी ऐसा नहीं कहेंगे जिससे मीडिया को मसाला मिले.

रोहित ने टाला तो बांग्‍लादेशी कप्‍तान बोले- मौसम हमारे हाथ में नहीं
मैच से पहले शनिवार को रोहित शर्मा से दिल्‍ली के प्रदूषण के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, 'मसाला चाहिए लेकिन मैं दूंगा नहीं.' हालांकि बाकी मसलों पर उन्‍होंने खुलकर बात की. लेकिन प्रदूषण पर वे कुछ नहीं बोले. वहीं बांग्लादेश टीम की बैठक में भी खराब वायु गुणवत्ता का मुद्दा भी उठा लेकिन कप्तान महमुदुल्लाह रियाद ने कहा कि अब समय क्रिकेट पर ध्यान देने का है क्योंकि मौसम की परिस्थितियां उनके हाथ में नहीं हैं.


Loading...

महमुदुल्‍लाह बोले- धुंध छोड़ क्रिकेट पर ध्‍यान देना होगा
महमुदुल्लाह ने भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व कहा, ‘असल में हमने इन परिस्थितियों पर चर्चा की. यह हमारे नियंत्रण में है. हम मैच और उसे जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. हम यहां नहीं खेले हैं. जब हम यहां आए तो धुंध थी और यह हम सभी जानते हैं. लेकिन खिलाड़ी पिछले तीन दिनों से अभ्यास कर रहे है और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने की कोशिश कर रहे हैं. यह हमारे नियंत्रण में नहीं है और हमें अपनी क्रिकेट पर ध्यान देना होगा.’

दिल्‍ली एनसीआर में स्‍कूलें बंद
बता दें कि शुक्रवार को हवा में दिल्‍ली में पब्लिक हैल्‍थ इमरजेंसी लागू की गई थी. इसके तहत दिल्‍ली सरकार ने 5 नवंबर तक सभी स्‍कूलों को बंद करने और छात्रों में 50 लाख मास्‍क बांटने का ऐलान किया था. रविवार को नोएडा और गाजियाबाद में भी स्‍कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया. रविवार सुबह हल्की बरसात के बाद दिल्ली में स्मॉग (Delhi Air Pollution) और ज्यादा बढ़ गया. बारिश की वजह से हवा की क्वालिटी और खराब गई है.

A bird flies past as Delhi's sky line is seen enveloped in smog and dust in New Delhi, India, Friday, Nov. 1, 2019. An expert panel in India's capital has declared a health emergency due to air pollution choking the city, with authorities ordering schools closed until Nov. 5.
वायु प्रदूषण की वजह से दिल्ली-एनआरसी गैस चेम्बर में तब्दील हो चुका है. यहां विभिन्न हिस्सा में वायु गुणवत्ता बेहद खतरनाक स्तर तक पहुंच गई.


दिल्ली में इतना स्मॉग बढ़ गया है कि अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम पूरी तरह ढक सा गया है. इस तरह के हालात में खेलना मु्श्किल दिखाई दे रहा है. स्‍टेडियम और इसके आसपास के इलाकों में पानी का छिड़काव किया गया है ताकि मैच हो सके. लेकिन इससे भी खास फर्क पड़ता नहीं दिखा.

प्रदूषण की वजह से रद्द हो सकता है दिल्ली टी20, इस वक्त लिया जाएगा आखिरी फैसला!

प्रेस कांफ्रेंस में रोहित पत्रकारों से टकराए, बीच में टोका तो दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...