होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup: एस श्रीसंत का कैच, युवराज सिंह का आंखें बंद कर लेना....रोहित शर्मा को आज भी याद है वो लम्हा

T20 World Cup: एस श्रीसंत का कैच, युवराज सिंह का आंखें बंद कर लेना....रोहित शर्मा को आज भी याद है वो लम्हा

रोहित शर्मा ने 2007 टी20 विश्व कप फाइनल में मिस्बाह उल हक के कैच से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा आईसीसी से साझा किया है. (Rohit Sharma Instagram)

रोहित शर्मा ने 2007 टी20 विश्व कप फाइनल में मिस्बाह उल हक के कैच से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा आईसीसी से साझा किया है. (Rohit Sharma Instagram)

ICC T20 World Cup 2021: भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें जब भी आमने-सामने होती हैं, तो 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल (2007 ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में हर क्रिकेट प्रेमी को भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले (IND vs PAK T20 World cup) का इंतजार है. भारत आज तक टी20 विश्व में पाकिस्तान से हारा नहीं है. टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप का इकलौता खिताब 2007 में जीता था. तब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को ही फाइनल में शिकस्त दी थी.

    2007 के टी20 वर्ल्ड कप में जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) ने आखिरी ओवर डाला था और उनके गेंद पर एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने मिस्बाह उल हक का जो कैच पकड़ा था, वो आज भी हर भारतीय फैन को याद है. जब भी यह दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो उस वाकये का जिक्र जरूर होता है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी 2007 में विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. उन्हें भी ऐतिहासिक जीत का वो लम्हा याद है. उन्होंने आईसीसी की वेबसाइट से बात करते हुए उससे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया.

    रोहित ने बताया कि 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल मैच में वो कवर पर फील्डिंग कर रहे थे और युवराज सिंह प्वाइंट पर थे. तभी जोंगिदर मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद फेंकने आए. स्ट्राइक पर मिस्बाह उल हक थे. पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जोगिंदर की गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से स्कूप शॉट खेला. वहां पहले से ही एस श्रीसंत खड़े थे. हालांकि, प्वाइंट पर फील्डिंग कर रहे युवराज ने उस कैच की तरफ देखा तक नहीं था. शायद, युवराज को यह भरोसा नहीं था कि श्रीसंत उस कैच को पकड़ लेंगे.

    View this post on Instagram

    A post shared by ICC (@icc)

    मेरे लिए 2007 टी20 विश्व कप खास: रोहित
    भारतीय टीम के उप-कप्तान ने आगे बताया कि वह श्रीसंत के करियर के सबसे दबाव वाले पलों में से एक था. रोहित ने कहा कि वह उनके करियर का सबसे शानदार लम्हा था. क्योंकि 2007 में उनका यह पहला वर्ल्ड कप था.

    ICC T20 WC: भारत-पाकिस्तान मैच पर लगा 1000 करोड़ रुपये का सट्टा, एंटी करप्शन यूनिट मुस्तैद

    रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 60 रन की पारी खेली
    रोहित मौजूदा टी20 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं. अगर उनका बल्ला बोला तो टीम इंडिया के लिए जीत की राह मुश्किल नहीं होगी. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 41 गेंद में 60 रन बनाए थे.

    ये भी पढ़ें:- क्या राहुल द्रविड़ बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच? BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट

    टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भी उनके ऐसी ही आतिशी पारी की उम्मीद होगी. 2019 के वनडे विश्व कप में, जब दोनों टीमें पिछली बार आमने-सामने हुई थीं. तब भी रोहित का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बोला था. उस समय रोहित ने शतक ठोक कर भारत को जीत दिलाई थी.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2007, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें