लाइव टीवी

टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा को लगी चोट, दर्द से करहाते हुए मैदान से गए बाहर

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 2:37 PM IST
टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा को लगी चोट, दर्द से करहाते हुए मैदान से गए बाहर
रोहित शर्मा को पांचवें टी20 मैच में चोट लगी

पांचवें टी20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) को 164 रनों का लक्ष्य दिया, रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
माउंट माउंगानुई. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 163 रन बनाए. हालांकि इस मैच के दौरान भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा. इस मैच में विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा चोटिल हो गए. रोहित शर्मा को भारतीय पारी के 17वें ओवर में पिंडली में चोट लग गई. रोहित शर्मा ने सोढ़ी की गेंद पर जैसे ही छक्का लगाया, उनकी पिंडली की मांसपेशियां खिंच गई. मैदान पर फीजियो नितिन पटेल आए और फिर रोहित शर्मा को लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर जाना पड़ा. रोहित शर्मा 60 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए.

रोहित शर्मा ने 5वें टी20 में अर्धशतक जमाया


रोहित शर्मा ने खेली बेहतरीन अर्धशतकीय पारी
माउंस माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं था लेकिन विराट कोहली की जगह कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया. रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 60 रन बनाए. जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 145 से ज्यादा रहा. रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 3 छक्के और 3 चौके लगाए.

रोहित शर्मा ने 60 रनों की पारी खेली


बड़ी बात ये है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पांचवें टी20 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, उन्होंने संजू सैमसन को अपनी जगह ओपनिंग के लिए भेजा. हालांकि सैमसन इस मौके का फायदा नहीं उठा सके और 5 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. रोहित ने केएल राहुल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. ये साझेदारी 12वें ओवर में टूटी जब बैनेट की गेंद पर केएल राहुल 45 रन बनाकर आउट हो गए.

17वें ओवर में रोहित शर्मा की पिंडली में चोट लगी
इसके बाद भी रोहित शर्मा क्रीज पर डटे रहे और उन्होंने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 42 रन जोड़े. रोहित शर्मा ने इस दौरान 36 गेंदों में अपना 21वां टी20 अर्धशतक पूरा किया. 17वें ओवर में रोहित शर्मा की पिंडली खिंच गई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

रोहित शर्मा पांचवें टी20 में तीसरे नंबर पर उतरे


रोहित शर्मा ने किए ये कारनामे
भले ही रोहित शर्मा बे ओवल मैदान पर चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गए लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ बड़े कारनामों को अंजाम दे दिया. रोहित शर्मा टी20 में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. रोहित के नाम टी20 में 25 पचास से ज्यादा स्कोर हो गए हैं. उनके नाम टी20 में 21 अर्धशतक और 4 शतक हैं. उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ा. साथ ही रोहित शर्मा के इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 हजार रन भी पूरे हो गए. ये कारनामा करने वाले वो 8वें भारतीय बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड में बतौर कप्तान दूसरा अर्धशतक लगाया. किसी और भारतीय कप्तान ने अबतक न्यूजीलैंड में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है.

ऋषभ पंत की राह पर संजू सैमसन, रोहित शर्मा के 'तोहफे' को भी कर दिया बर्बाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 2:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर