Home /News /sports /

रोहित शर्मा का खुलासा, वर्ल्‍ड कप के बाद क्रिकेट को कह देंगे अलविदा!

रोहित शर्मा का खुलासा, वर्ल्‍ड कप के बाद क्रिकेट को कह देंगे अलविदा!

सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनते है. दरअसल वे 9 नंबर की जर्सी चाहते थे, मगर ये नंबर पार्थिव पटेल के पास था, जिसके बाद मां की सलाह पर उन्‍होंने इस नंबर को चुना.

सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनते है. दरअसल वे 9 नंबर की जर्सी चाहते थे, मगर ये नंबर पार्थिव पटेल के पास था, जिसके बाद मां की सलाह पर उन्‍होंने इस नंबर को चुना.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने संन्‍यास के बारे में संकेत हुए कहा कि वह इससे पहले ही अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे.

    नई दिल्‍ली. भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय अपने करियर के पीक पर है, मगर इसी बीच उन्‍होंने अपने संन्‍यास के बारे में खुलासा करके सभी को चौंका दिया है. दरअसल इस समय सभी क्रिकेटर्स अपने घरों में कैद है और ज्‍यदातर इंस्‍टाग्राम पर लाइव आ रहे हैं. रोहित शर्मा भी लॉकडाउन के दौरान लाइव आ रहे हैं. रोहित भी केविन पीटरसन, मोहम्‍मद शमी, डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ इंस्‍टाग्राम पर लाइव आए. वॉर्नर के साथ लाइव सेशन में रोहित ने अपने संन्‍यास के बारे में खुलासा किया. उन्‍होंने संकेत दे दिया है कि शायद वह जल्‍द ही संन्‍यास ले लेंगे. भारत के इस सलामी बल्‍लेबाज ने कहा कि वह 38 या 39 साल की उम्र से पहले ही अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे.

    33 साल के रोहित ने डेविड वॉर्नर से बात करते हुए कहा कि जब आप भारत में बड़े होते हैं तो यह वास्‍तव में ऐसा होता है कि जब आप बढ़ रहे होते हैं तो कहते हैं कि क्रिकेट की जिंदगी है. मगर जब आप 38 या 39 साल के होते हैं तो आप क्रिकेट से बहुत आगे होते हैं. रोहित ने कहा कि उन्‍हें नहीं पता कि वह कब ये सब खत्‍म करेंगे, मगर वह इससे पहले ही संन्‍यास ले लेंगे.  ऐसा भी माना जा रहा है रोहित 2023 वर्ल्‍ड कप के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, क्‍योंकि उस समय तक उनकी उम्र 36 साल के करीब हो जाएगी और उनका सपना देश को एक और वर्ल्‍ड कप दिलाने का है.

    2013 के बाद रोहित के करियर का चढ़ा ग्राफ

    इंटरनेशनल क्रिकेट में देरी से चमकने वाले रोहित शर्मा ने 2007 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. वह 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप की विजेता भारतीय टीम का भी हिस्‍सा रहे थे. रोहित के करियर का ग्राफ 2013 के बाद से चढ़ने लगा, जब उन्‍होंने चैंपियंस ट्रॉफी से शिखर धवन के साथ नियमित रूप से ओपनिंग करनी शुरू की. वह तब से लगातार सीमित ओवर क्रिकेट में ओपनिंग कर रहे हैं. उन्‍होंने चयनकर्ताओं को कभी भी उन्‍हें टीम से बाहर करने का मौका नहीं दिया.

    फिलहाल रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्‍लेबाज है, जिन्‍होंने वनडे क्रिकेट में एक के ज्‍यादा बार दोहरे शतक लगाए हैं. रोहित ने वनडे क्रिकेट में कुल तीन दोहरे शतक लगाए है. वनडे क्रिकेट में उनके नाम 9 हजार 115 रन हैं. छोटे फॉर्मेट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है. 108 टी20 मैचों में उनके नाम 2 हजार 773 रन है. वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा 4 शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं.

    खुद को KKR का कर्जदार मानता है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज, इस तरह करेगा भुगतान

    दो साल से टीम से बाहर चल रहे रैना का बड़ा बयान, कहा-बीसीसीआई को बदलाव की जरूरतundefined

    Tags: Cricket, David warner, Rohit sharma, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर