लाइव टीवी

10 साल बाद रोहित शर्मा का खुलासा, बताया- आखिर 2011 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में क्‍यों नहीं मिली जगह?

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 6:24 AM IST
10 साल बाद रोहित शर्मा का खुलासा, बताया- आखिर 2011 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में क्‍यों नहीं मिली जगह?
रोहित शर्मा ने बताया कि 2011 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह न मिल पाना उनके लिए काफी निराशजनक था

2019 में वर्ल्‍ड सेमीफाइनल की हार को भले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भूल चुके हैं, मगर वो आज भी 2011 को नहीं भूल पाए, जिसे याद करते ही वह दुखी हो जाते हैं .

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 6:24 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्‍ले ने जमकर आग उगली थी, मगर इसके बावजूद टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पाई. हालांकि इस वर्ल्‍ड कप के शुरुआत से ही टीम इंडिया (Team India) की कई कमजोरियां नजर आई थी, मगर रोहित शर्मा की दमदार बल्‍लेबाजी के कारण टीम सेमीफानल तक पहुंची. भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा इस वर्ल्‍ड कप की हार को लगभग भुला चुके हैं, मगर वह 2011 वर्ल्‍ड कप को आज तक नहीं भुला पाए, जिसमें वह खेले भी नहीं थे. भारत में हुए 2011 वर्ल्‍ड कप में रोहित शर्मा टीम का हिस्‍सा नहीं थे और इसके पीछे के कारणों का उन्‍होंने 10 साल बाद खुलासा किया.

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट में रोहित ने अपने करियर के सबसे खराब समय के बारे में बताया. रोहित ने बताया कि 2011 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में जगह न मिलना उनके करियर का सबसे खराब समय था.

घर में ऐतिहासिक जीत का हिस्‍सा न बनना निराशजनक
रोहित शर्मा ने कहा कि 2011  वर्ल्‍ड कप के स्‍क्‍वॉड में न चुना जाना उनके करियर का सबसे निराशजनक पल था. जबकि वह टूर्नामेंट घर में हो रहा था. सलामी बल्‍लेबाज ने कहा कि खिताबी मुकाबला उनके अपने घरेलू मैदान पर खेला गया था. भारत ने दो अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में दूसरी बार वर्ल्‍ड कप जीता था.



बेहतरीन फॉर्म में नहीं थे रोहित
मुंबई के इस बल्‍लेबाज ने कहा कि वर्ल्‍ड कप टीम में न चुने जाने के पीछे कारण उनका खराब प्रदर्शन था. रोहित ने कहा कि वह उस समय खराब फॉर्म में थे और इसी प्रदर्शन के कारण उन्‍हें टीम में नहीं चुना गया. रोहित शर्मा ने 2015 और 2019 दो बार वर्ल्‍ड कप में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है. मौजूदा समय में उनके नाम वर्ल्‍ड कप के इतिहास में सबसे ज्‍यादा शतक जड़ने का रिकॉर्ड है. वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने छह शतक लगाए है, जिनमें पांच शतक 2019 वर्ल्‍ड कप में लगाए थे.

फिलहाल रोहित शर्मा चोट से जूझ रहे हैं. हाल ही में न्‍यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान उनकी पिंडलियों में चोट लग गई थी और अब उम्‍मीद की जा रही है कि वह आईपीएल में वापसी करेंगे. हालांकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है.

कोरोना के कारण ICC ने उठाया बड़ा कदम, सभी क्‍वालिफाइंग इवेंट्स को किया स्‍थगित

IPL को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान,कहा-इस तरह हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 6:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर