होम /न्यूज /खेल /रोहित शर्मा के लिए फिट रहना बड़ी चुनौती, अब से वर्ल्ड कप तक सभी मैच खेलें: अजीत अगरकर

रोहित शर्मा के लिए फिट रहना बड़ी चुनौती, अब से वर्ल्ड कप तक सभी मैच खेलें: अजीत अगरकर

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. (AFP)

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. (AFP)

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा जबकि वनडे अगले साल होगा. पूर्व पेसर अ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि भारतीय टीम के सीमित ओवरों के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए सबसे बड़ी चुनौती अगले 24 महीनों में होने वाले टी20 और वनडे विश्व कप तक फिट बने रहने की है. विराट कोहली (Virat Kohli) के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित को कप्तान नियुक्त किया. बाद में कोहली को वनडे की कप्तानी से भी हटाकर यह जिम्मेदारी रोहित को सौंप दी गई.

44 वर्षीय अजीत अगरकर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि यह अच्छी चीज है कि सफेद गेंद के फॉर्मेट के लिए एक कप्तान हो और अब रोहित शर्मा के पास यह जिम्मेदारी है.’ टी20 विश्व कप (T20 World Cup) इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा जबकि वनडे अगले साल होगा. अगरकर को लगता है कि कप्तान को टीम के साथ मौजूद रहना चाहिए और उनका मानना है कि यही चीज पूर्व कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के लिए भी कारगर रही थी.

इसे भी देखें, भारत बनेगा 1000वां वनडे मैच खेलने वाला दुनिया पहला देश, जानें पहले से यहां तक का सफर

अगरकर ने कहा, ‘इसलिए रोहित शर्मा के लिए चुनौती, मेरी राय में, फिट बने रहने और अब से सफेद गेंद के क्रिकेट में विश्व कप तक हर टूर्नामेंट में खेलने की है क्योंकि आप टीम के साथ कप्तान चाहते हो. यह विराट कोहली की मजबूती थी और उनसे पहले एमएस धोनी की भी, वे शायद ही कभी मैच से बाहर होते थे और दोनों ही फिट रहते थे.’

रोहित हैमस्ट्रिंग चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेले थे. उन्हें फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे से भी बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा था क्योंकि वह चयन समिति के टीम की घोषणा से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं कर सके थे. हैमस्ट्रिंग की समस्या बार बार उभरती रहती है जिसके कारण उन्हें 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले दो टेस्ट मैच और सफेद गेंद के चरण में भी बाहर बैठना पड़ा था. हालांकि अब रोहित वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे जो 6 फरवरी से अहमदाबाद में वनडे के साथ शुरू हो रही है.

Tags: Ajit Agarkar, Cricket news, India vs west indies, Rohit sharma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें