Home /News /sports /

rohit sharma says shreyas iyer knew he was replacing cheteshwar pujara and ajinkya rahane big boots to fill

'श्रेयस अय्यर पर 2 खिलाड़ियों की थी जिम्मेदारी...' जानें- श्रीलंका पर सीरीज जीत के बाद क्या बोले कप्तान रोहित शर्मा

श्रेयस अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

श्रेयस अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया. (AFP)

भारतीय टीम ने दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम श्रीलंका को 2-0 से हराकर जीत दर्ज की है. सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराया है. फॉर्म में न होने के कारण टीम से बाहर किए गए अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों खिलाड़ियों की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर ने निभाई है.

अधिक पढ़ें ...

बेंगलुरु. भारतीय टीम ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया और श्रीलंका को 2-0 से मात दी. खास बात रही कि मेजबान टीम ने दोनों ही टेस्ट मैच 3 दिन के भीतर जीत लिए. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 238 रनों से हराया. जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की काफी तारीफ की. अय्यर ने बेंगलुरु टेस्ट मैच की 2 पारियों में 92 और 67 रन बनाए. रोहित ने कहा कि श्रेयस ने मौके का अच्छा फायदा उठाया है.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘श्रेयस अय्यर ने मौके का अच्छा फायदा उठाया है. वह टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. फिर अंतिम टेस्ट में उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. बेंगलुरु में पहली पारी में लग रहा था कि वह शतक के करीब हैं, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से साथ की कमी रही.’ टेस्ट फॉर्मेट में पहली बार टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि श्रेयस अय्यर को इस बार मौका दिया गया और उन्होंने उसे बखूबी निभाया है. दरअसल अनुभवी टेस्ट क्रिकेटर अंजिक्य रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में लिया गया था. वहीं चेतेश्वर पुजारा की जगह हनुमा विहारी को दी गई थी. हालांकि अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दोनों ही खिलाड़ियों की कमी पूरी कर दी.

इसे भी देखें, पुजारा टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद चले इंग्लैंड, रिजवान के साथ दिखेंगे खेलते

रोहित ने की पंत और जडेजा की तारीफ
रोहित शर्मा ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की भी जमकर तारीफ की है. शर्मा ने कहा, ‘हम एक टीम की तरह इस सीरीज को जीतने के प्रयास में थे, जो हमने किया है. मैंने एक खिलाड़ी और कप्तान दोनों ही रूप में गेम को एंजॉय किया है.’ उन्होंने आगे कहा कि जडेजा लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह मैदान पर एक शानदार फील्डर की तरह डटे रहते हैं. वह अपनी गेंदबाजी को भी धार दे रहे हैं. कुल मिलाकर वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. अय्यर को लेकर शर्मा ने कहा कि रहाणे और पुजारा जैसे खिलाड़ियों की जगह खेलना काफी मुश्किल काम है, लेकिन अय्यर कभी निराश नहीं करते हैं. इस मुकाबले में भी उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है.

ऋषभ पंत को लेकर कप्तान रोहितने कहा, ‘उनकी विकेटकीपिंग में काफी कॉन्फिडेंस दिखता है. साथ ही वह अपनी बल्लेबाजी को भी बेहतर कर रहे हैं. हमने इंग्लैंड टीम के खिलाफ भी पंत की शानदार कीपिंग देखी. वहीं इस सीरीज में उनकी धारदार बल्लेबाजी भी सभी के सामने है.’

अश्विन को लेकर कहा कि हमेशा अच्छा प्रदर्शन
कप्तान शर्मा ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर कहा कि वह हमेशा की जिताने वाला प्रदर्शन करते हैं. हम जब भी उन्हें बॉल थमाते हैं वह कमाल करते हैं. अभी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और सालों का बेहतरीन खेल बचा हुआ है. पिंक बॉल को लेकर शर्मा ने कहा कि हमें पहले इसको लेकर कोई आईडिया नहीं था. लेकिन हम इस बॉल के साथ भी फैमिलियर हो रहे हैं और लगातार सीख रहे हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Shreyas iyer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर