Ind vs Ban: रोहित शर्मा के पास विराट कोहली की कुर्सी के करीब पहुंचने का मौका

रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में अभी तीसरे नंबर पर है

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) नंबर एक पर बने हुए हैं.

  • Share this:
    राजकोट. टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गैर मौजूदगी में बांग्लादेश के खिलाफ टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए सीरीज का आगाज उम्मीदों के मुताबिक नहीं हो पाया. पहले टी20 मैच में टीम इंडिया (Team India) को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी कुछ खास नहीं चल पाया, लेकिन अब उनकी नजर दूसरे टी20 मैच पर है, जहां टीम के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका है. हालांकि रोहित शर्मा के पास विराट कोहली के एक सबसे बड़े रिकॉर्ड के करीब पहुंचने का भी मौका है. अगर रोहित राजकोट में 72 रन बना लेते हैं तो वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में सुरेश रैना (Suresh Raina) को पछाड़कर दूसरे पायदान पर पहुंच जाएंगे और इसके साथ ही वह कोहली के करीब भी पहुंच जाएंगे. कोहली इस एलीट क्लब में शीर्ष पर हैं.

    टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं रोहित
    बांग्ला‍देश के खिलाफ पहली पारी में सिर्फ नौ रन बनाने वाले रोहित के टी20 क्रिकेट में अभी 8321 रन हैं और वह इसके साथ ही तीसरे पायदान पर काबिज है. वहीं सुरेश रैना 8392 रन के साथ दूसरे और विराट कोहली  (Virat Kohli) 8556 रन के साथ शीर्ष पर काबिज हैं. राजकोट में 72 रन  बनाते ही रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. हालांकि यह भी ध्यान देने वाली बात है कि शीर्ष तीनों खिलाड़ियों में रोहित ने सबसे ज्यादा टी20 मैच खेले हैं.

    india vs bangladesh, rohit sharma, virat kohli, suresh raina, cricket, sports news,
    बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा सिर्फ नौ रन ही बना पाए थे


    काफी आगे हैं कोहली
    शीर्ष पर काबिज विराट कोहली (Virat Kohli) ने 257 पारियों में 8556 रन बनाए, जबकि रैना ने 8392 बनाने के लिए 303 पारियों का सहारा लिया. रोहित ने 306 पारियों में 8321 रन बनाए. इस सूची में 247 पारियों में 7073 रन बनाकर शिखर धवन चौथे और एमएस धोनी 283 पारियों में 6621 रन बनाकर पांचवें स्‍थान पर है. हालांकि विराट काफी अधिक अंतर से शीर्ष पर काबिज है. कोहली की बराबरी करने के लिए रोहित को इस सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों में 235 रन बनाने होंगे. दूसरे टी20 मैच से पहले भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि टीम इंडिया (Team India) को विश्वास है कि पहले मैच में हार के बाद वह दूसरे मैच में वापसी कर सकती है. उन्होंने कहा कि हार के बाद भी प्रबंधन की ओर से टीम पर कोई दबाव नहीं है. पहले मैच में टीम इंडिया की ओर से काफी गलतियां हुई थी.

    IPL के खर्चों को कम करेगी BCCI, 30 करोड़ रुपये बचाने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

    फिक्सिंग के आरोप में करुण नायर की टीम का बल्लेबाज गिरफ्तार