होम /न्यूज /खेल /T20 WC जीतने का इतिहास दोहराना चाहते हैं रोहित शर्मा, सूर्यकुमार भी स्टेडियम के बाहर गेंद पहुंचाने को बेताब

T20 WC जीतने का इतिहास दोहराना चाहते हैं रोहित शर्मा, सूर्यकुमार भी स्टेडियम के बाहर गेंद पहुंचाने को बेताब

रोहित शर्मा ने कहा, टी20 विश्व कप जीतने और इतिहास दोहराने के लिए हम सब कुछ करेंगे (PIC: AP)

रोहित शर्मा ने कहा, टी20 विश्व कप जीतने और इतिहास दोहराने के लिए हम सब कुछ करेंगे (PIC: AP)

ICC T20 World Cup 2021: इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहली टी20 वर्ल्ड कप की जीत को ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्व (ICC T20 World Cup 2021)को जीतकर इतिहास दोहरने के लिए जो कर सकती है, वह सब करेगी. भारत ने 2007 में टी20 विश्व कप का पहला टूर्नामेंट महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुआई में जीता था. आगामी टूर्नामेंट यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहली टी20 वर्ल्ड कप की जीत को याद किया और कहा कि हम एक बार फिर से इस टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश करेंगे. रोहित शर्मा की पोस्ट पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भी कमेंट किया और कहा आइए इसे एक साथ जीतें और फिर से इतिहास रचें.

    दक्षिण अफ्रीका में 2007 में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ”इस आईसीसी टी20 विश्व कप में हमारे में से प्रत्येक इतिहास दोहराने के लिए अपना सब कुछ झोंक देगा. हम इसके लिए आ रहे हैं. मैं इसे जीतने आ रहा हूं.” पहले टूर्नामेंट में जीत को याद करते हुए रोहित ने कहा, ”24 सितंबर 2007, जोहानिसबर्ग. जिस दिन एक अरब लोगों का सपना सच हुआ. उस समय किसने सोचा था कि हमारी तरह की तुलनात्मक रूप से कम अनुभवी टीम इतिहास रचेगी.”

    विराट कोहली के बचाव में उतरा बीसीसीआई, ड्रेसिंग रूम विवाद पर चुप्पी तोड़ी

    उन्होंने कहा, ”तब से 14 साल बीत गए हैं, हमने लंबा रास्ता तय किया है, हमने कई और इतिहास बनाए हैं, हमें झटके लगे, हमें जूझना पड़ा लेकिन इससे हमारा हौसला नहीं टूटा, क्योंकि हमने कभी हार नहीं मानी. हमने सब कुछ झोंक दिया.”

    रोहित शर्मा का यह पोस्ट फैन्स को भी खासा पसंद आ रहा है. रोहित के इस पोस्ट पर सूर्यकुमार यादव का कमेंट भी काफी वायरल हो रहा है. रोहित शर्मा के मुंबई इंडियंस के टीममेट सूर्यकुमार यादव ने कहा, ”आपके साथ गेंदों को स्टेडियम के बाहर पहुंचाने को बेताब हूं. आइए इसे एक साथ जीतें और फिर से इतिहास रचें.”

    बता दें कि अभी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की अगुआई कर रहे रोहित और कप्तान विराट कोहली भारत के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के अहम सदस्य होंगे. रोहित ने 111 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 32.54 की औसत से 2,864 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं.

    IPL 2021 Points Table: बैंगलोर से हार के बाद राजस्थान का ‘खेल खत्म’, जानिए अंक तालिका में क्या बड़ा बदलाव हुआ?

    वहीं, सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं. वह उन बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने आईपीएल, डोमेस्टिक और टीम इंडिया में अपना खेल दिखाया, जिसके दम पर उन्हें टी20 में चुना गया. उम्मीद है कि वह नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करेंगे. रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में अपने अभियान का आगाज करेगी.

    (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, T20 World Cup, T20 World Cup 2007, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें