पार्थिव पटेल का बड़ा बयान, कहा-रोहित शर्मा के कप्तान बनने से विराट कोहली को फायदा

रोहित शर्मा के कप्तान बनने से विराट को होगा फायदा-पार्थिव पटेल (विराट,रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल इंस्टाग्राम)

रोहित शर्मा के कप्तान बनने से विराट को होगा फायदा-पार्थिव पटेल (विराट,रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल इंस्टाग्राम)

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया चाहिए क्योंकि वो टीम बनाना और टूर्नामेंट जीतना जानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 7:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 टीम का कप्तान बनाने की मांग की है. पार्थिव पटेल ने कहा कि रोहित शर्मा को भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मे भारत की कमान संभालनी चाहिए. पार्थिव ने कहा कि रोहित शर्मा को कप्तान बनाने से टीम इंडिया और विराट कोहली दोनों को फायदा होगा. पार्थिव की मानें तो रोहित के कप्तान बनने से विराट से दबाव हट जाएगा और वो बतौर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन करेगे.

पार्थिव पटेल ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'रोहित शर्मा ने हमें दिखाया है कि टीम कैसे बनाते हैं. उन्होंने दिखाया है कि टूर्नामेंट कैसे जीते जाते हैं. मुझे लगता है कि इसमें कुछ गलत नहीं है कि अगर उन्हें टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बना दिया जाए. इससे विराट कोहली को ही फायदा होगा.'

'रोहित शर्मा को है कप्तानी का अनुभव'
पार्थिव पटेल ने कहा, 'रोहित शर्मा को कई टूर्नामेंट जीतने का अनुभव है. देखना दिलचस्प रहेगा कि वो दबाव में कैसे फैसले लेते हैं. मुंबई इंडियंस कभी इतनी संतुलित टीम नहीं थी लेकिन रोहित शर्मा ने दिखाया कि खिलाड़ी कैसे बनाए जाते हैं और नतीजा इसे दिखाता है.'
IND VS ENG: दूसरे टेस्ट मैच में भी बेंच पर ही बैठेंगे कुलदीप यादव! अक्षर पटेल को मिलेगा मौका? 



पार्थिव पटेल ने कहा कि टी20 कप्तान बनाने की चर्चा हमें रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच तुलना के तौर पर नहीं देखनी चाहिए. पार्थिव ने कहा कि इसे इस बात की तरह देखना चाहिए कि हमारे पास कप्तानी का एक और विकल्प है. पार्थिव ने कहा, 'भारत के पास विराट के अलावा रोहित भी विकल्प के तौर पर हैं. अगर विकल्प नहीं होते तो तुलना ही नहीं होती. आईपीएल ने दोनों खिलाड़ियों को कप्तानी का मंच दिया है और इसलिए तुलना तो होती रहेंगी.' बता दें पार्थिव पटेल आईपीएल में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों की कप्तानी में खेल चुके हैं. पार्थिव पटेल 2014 में आरसीबी का हिस्सा थे. इसके बाद 2015 से 2017 तक वो मुंबई से जुड़े रहे. 2018 से 2020 तक वो फिर आरसीबी की ओर से खेले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज