IND VS ENG: रोहित शर्मा ने 30 गेंदों में जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंचे

आपको बता दें पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर के अलावा उपकप्तान रोहित शर्मा भी चोटिल हुए. बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा के हाथ में मार्क वुड की गेंद लग गई. रोहित शर्मा के हाथ से खून भी निकला लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी. रोहित शर्मा 28 रन बनाकर आउट हुए. (PIC:AP)

आपको बता दें पहले वनडे मैच में श्रेयस अय्यर के अलावा उपकप्तान रोहित शर्मा भी चोटिल हुए. बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा के हाथ में मार्क वुड की गेंद लग गई. रोहित शर्मा के हाथ से खून भी निकला लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी. रोहित शर्मा 28 रन बनाकर आउट हुए. (PIC:AP)

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में रोहित शर्मा(Rohit Sharma) ने शानदार अर्धशतक लगाया. ये टी20 करियर में उनका 22वां(Rohit Sharma Fifty) अर्धशतक है. उन्होंने तीस गेंद पर अपनी फिफ्टी पूरी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 8:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार अर्धशतक लगाया. ये टी20 करियर में उनकी 22वीं फिफ्टी है (Rohit Sharma Fifty). उन्होंने तीस गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित ने इस दौरान चार छक्के और तीन छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 176 से ज्यादा का रहा.

रोहित ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में विराट के साथ पारी की शुरुआत की थी और वो पूरे रंग में नजर आए. सीरीज में पहली बार पहले विकेट के लिए इन दोनों ने पचास से ज्यादा रन की साझेदारी की. रोहित पिछली पांच टी20 पारियों में तीन बार पचास या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं. इस मुकाबले से पहले रोहित ने सीरीज के दो मैच में 15 और 12 रन बनाए थे. हालांकि, पांचवें टी20 में अर्धशतक जमाने के बाद वो तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे. उन्हें बेन स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड किया. आउट होने से पहले रोहित ने 34 गेंद में 64 रन बनाए और कोहली के साथ पहले विकेट के लिए इस सीरीज में सबसे बड़ी 94 रन की साझेदारी की.

अपनी 64 रन की पारी के दौरान रोहित ने इंटरनेशनल टी20 में एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. वो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हो गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा. गुप्टिल के 99 टी20 में 2839 रन हैं, जबकि अब रोहित के 111 मैच में 2864 रन हो गए हैं. इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले नंबर पर हैं. वे अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीन हजार रन बनाने वाले पहले इकलौते बल्लेबाज हैं. इस फॉर्मेट में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 27 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, रोहित ने इंटरनेशनल टी20 में सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं. मार्टिन गुप्टिल और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच के नाम दो-दो शतक हैं.

इस मैच में टीम इंडिया ने पावर-प्ले में बिना विकेट गंवाए 60 रन बनाए थे. यह इस सीरीज में पावर-प्ले में किसी भी टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. इससे पहले इंग्लैंड ने तीसरे मैच में एक विकेट गंवाकर 57 रन बनाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज