Rohit Sharma 264: रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी संतुष्ट नहीं था ये शख्स, कहा-ट्रिपल सेंचुरी चूक गए

Rohit Sharma 264: आज ही के दिन रोहित शर्मा ने खेली थी 264 रनों की पारी (Photo-Rohit Sharma Instagram)
Rohit Sharma 264: आज ही के दिन रोहित शर्मा ने खेली थी 264 रनों की पारी (Photo-Rohit Sharma Instagram)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 13 नवंबर, 2014 को श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली थी. रोहित शर्मा ने 173 गेंदों में 264 रन बनाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 6:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma 264) और उनके फैंस के लिए आज बेहद ही खास दिन है. आज ही के दिन रोहित शर्मा ने वो पारी खेली थी जिसके बाद उन्हें लिमिटेड ओवर क्रिकेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाने लगा. जिस पारी के बारे में लोग सोच नहीं सकते थे वैसी इनिंग रोहित शर्मा ने हकीकत में खेल के दिखाई. बात हो रही है साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ हुए कोलकाता वनडे की जिसमें रोहित शर्मा ने 264 रन ठोक डाले थे. रोहित शर्मा ने आज ही के दिन 33 चौके और 9 छक्कों की मदद से वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया था. गजब की बात ये है कि भारतीय टीम ने ये मुकाबला 153 रनों से जीता था और विरोधी श्रीलंका की टीम रोहित शर्मा का स्कोर ही पार नहीं कर पाई थी. रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी से कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. दुनिया का हर दिग्गज उनके सजदे में झुक गया लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में एक शख्स ऐसा भी था जो रोहित शर्मा की 264 रनों की पारी से भी संतुष्ट नहीं था.

रोहित शर्मा ने कहा- डंकन फ्लेचर नहीं थे 264 रनों से संतुष्ट
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में खुलासा किया था कि जब वो 264 रनों की पारी खेल ड्रेसिंग रूम लौटे तो टीम इंडिया के कोच डंकन फ्लेचर थोड़ा निराश थे. रोहित शर्मा ने बताया, 'डंकन फ्लेचर ने मुझे कहा-आप 300 मार सकते थे, आपने शुरुआत में धीमा खेला.' रोहित शर्मा ने उस इंटरव्यू में ये भी बताया था कि वो उस मैच से पहले काफी नर्वस थे. रोहित ने कहा, 'मैं उंगली में चोट के बाद टीम में वापसी कर रहा था. मैं थोड़ा नर्वस था और मैंने रितिका से भी इस बारे में बात की थी.'


रोहित शर्मा का लक्ष्य वनडे में तिहरा शतक लगाना


रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में बताया था कि वो जहां भी जाते हैं उन्हें हर कोई यही पूछता है कि 300 रनों की पारी कब खेलोगे. रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं ग्राउंड, एयरपोर्ट पर जाता हूं तो सब यही बोलते हैं कि 300 कब मारोगे? भारत में मुझसे अब ये उम्मीदे हैं. बहुत मुश्किल है लेकिन मैं 300 जमाने की कोशिश करूंगा.'

रोहित शर्मा को मिला था जीवनदान
बता दें कोलकाता वनडे में जब रोहित शर्मा को महज 4 रन के निजी स्कोर पर तिसारा परेरा ने जीवनदान दिया था. परेरा ने तीसरी स्लिप में रोहित शर्मा का कैच टपका दिया था. इस कैच के छूटने के बाद रोहित शर्मा ने 260 रन और बना डाले. रोहित शर्मा ने अपना शतक 100 गेंदों में पूरा किया लेकिन अगले 164 रन उन्होंने 73 गेंदों में बना डाले. रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का था. गजब की बात ये थी कि ये रोहित शर्मा का दूसरा दोहरा शतक था और ये कारनामा करने वाले वो पहले क्रिकेटर बने. वैसे इसके बाद रोहित शर्मा ने वनडे में एक और तिहरा शतक ठोका.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज