IPL 2021: RCB से मैच हारने के बाद भी रोहित की हो रही तारीफ, जूते पर लिखा खास संदेश है वजह

रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ मैच में विलुप्त हो रही प्रजाति के गेंडों को बचाने के मकसद से खास तरह के जूते पहने थे. (Rohit Sharma Twitter)

रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ मैच में विलुप्त हो रही प्रजाति के गेंडों को बचाने के मकसद से खास तरह के जूते पहने थे. (Rohit Sharma Twitter)

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ओपनिंग मैच में ‘एक सींग वाले गैंडों’ की तस्वीरों वाले जूते पहनकर इस विलुप्ति होती प्रजाति के संरक्षण की अपील की. उनके इस मैसेज की काफी तारीफ हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के ओपनिंग मैच में ‘एक सींग वाले गैंडों’ की तस्वीरों वाले जूते पहनकर दुनिया से इस विलुप्ति होती प्रजाति के संरक्षण की अपील की. रोहित ने एक सींग वाले गैंडों या भारतीय गैंडों के संरक्षण के लिए आईपीएल के दौरान यह विशेष तरीका अपनाया है. इस सलामी बल्लेबाज ने आरसीबी के खिलाफ मैच में खास तरह के जूते पहने हुए थे. इसमें गेंडों की संकटग्रस्त प्रजाति की तस्वीरें बनी हुई थीं. उनके जूतों पर सेव द राइनो( गेंडों को बचाओ) मैसेज भी लिखा हुआ था.

रोहित ने इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट से भी शेयर करते हुए लिखा कि एक दिन पहले जब मैं आरसीबी के खिलाफ मैच में खेलने उतरा था, तो मेरे लिए ये सिर्फ एक मुकाबला नहीं था. क्रिकेट खेलना हमेशा से मेरा सपना रहा है और इस दुनिया को रहने के लिए और बेहतर बनाने की तरफ हम सबको प्रयास करने चाहिए. मैं इसी तरह कोशिश कर रहा हूं. मेरे लिए ये स्पेशल था कि मैं उस खास मकसद को मैदान तक ले आऊं, जो मेरे दिल के बेहद करीब है. इस कोशिश में हर कदम अहमियत रखता है.

rohit sharma, save the rhino movement, cricket news
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ मैच में खास तरह के जूते पहने थे. इस पर एक सींग वाले गेंडों की तस्वीर बनी थी. उन्होंने इस विलुप्त होती प्रजाति को बचाने की अपील की. (Rohit Sharma Twitter)

यह भी पढ़ें: IPL 2021: काेरोना के बीच खिलाड़ियों को नाडा से मिली छूट, इस बार कम सैंपल लिए जाएंगे

रोहित RCB के खिलाफ 19 रन बनाकर रन आउट हुए

रोहित गेंडों को बचाने के अपने इस मकसद को तो दुनिया को सामने लाने में सफल रहे. लेकिन बतौर कप्तान उनके हाथ नाकामी आई. आईपीएल के ओपनिंग मैच में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) ने एक रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया. रोहित भी इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन क्रिस लिन की गलती के कारण रन आउट हो गए और उनके आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा सी गई और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. रोहित ने सिर्फ 19 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: हर्षल पटेल गुजरात से अमेरिका जाते-जाते बन गए हरियाणवी कप्तान, जानें दिलचस्प सफर



ये मुंबई 2013 के बाद से आईपीएल के ओपनिंग मैच में मुंबई की लगातार 9वीं हार है. अब पांच बार की चैम्पियन मुंबई का अगला मुकाबला 13 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स से है. ये मैच भी चेन्नई में ही खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज