लाइव टीवी

टीम इंडिया में जल्‍द वापसी के लिए रोहित शर्मा ने उठाया बड़ा कदम, दर्द सहकर...

News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 4:22 PM IST
टीम इंडिया में जल्‍द वापसी के लिए रोहित शर्मा ने उठाया बड़ा कदम, दर्द सहकर...
रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में वापसी कर सकते हैं (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वें टी20 मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हो गए थे, जिस वजह से वह वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 4:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जिम में कम ही नजर आते हैं. वह अक्सर मैदान पर पसीना बहाते हैं. मगर टीम इंडिया में जल्द वापसी के लिए उन्होंने बड़ा कदम उठाया है.  मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand)  के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में चोटिल हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दर्द में भी वर्कआउट करना शुरू कर दिया है और उनकी कोशिश आईपीएल से पहले टीम में वापसी करने पर है.

टी20 मैच में लगी चोट के कारण रोहित वनडे और टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे. रोहित की इस चोट को लेकर टीम इंडिया (Team India) सहित मुंबई इंडियंस भी चिंता में थी, क्योंकि अगले महीने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है तो वहीं मार्च से आईपीएल(IPL) का 13वां सीजन भी शुरू होने वाला है.





 




View this post on Instagram





 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on






पांचवें टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान उनकी काफ मसल खिंच गई थी. जिसके बाद उन्हें मैच के बीच से ही रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. हालांकि बुधवार को उन्होंने जो वीडियो शेयर किया, उसे देखकर टीम इंडिया (Team India) और मुंबई इंडियंस को थोड़ी राहत मिली है. रोहित ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जिम का एक वीडियो शेयर किया. जिसमें वह वर्कआउट करते हुए नजर आ रहे हैं. फिटनेस हासिल करने के लिए उन्होंने वर्कआउट करना शुरू कर  दिया है.

rohit sharma, ipl, india vs new zealand, cricket, bcci, sports news, रोहित शर्मा, आईपीएल, भारत बनाम न्यूजीलैंड, बीसीसीआई, स्पोर्ट्स न्यूज

मुंबई इंडियंस ने भी रोहित के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि रोहित शर्मा रिकवरी कर रहे हैं. वीडियो में रो‌हित डेडलिफ्ट वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं. इस वर्कआउट से कमर और पैरों पर जोर पड़ता है. वहीं काफ मसल पर भी असर पड़ता है, जिससे रोहित शर्मा  जूझ रहे हैं. हालांकि रोहित इस वीडियो पर ट्रोल भी हो गए. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित हरभजन सिंह के निशाने पर आए. उन्होंने कहा कि इस‌के लिए सिर्फ 40 किग्रा.

kl rahul, rohit sharma, india vs new zealand, cricket, virat kohli, sports news केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, भारत बनाम न्यूजीलैंड, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्‍यूज
मैच के बीच में ही चोट के कारण रोहित शर्मा को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था (फाइल फोटो)


साउथ अफ्रीका के खिलाफ कर सकते हैं वापसी
वर्कआउट वीडियो में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिट नजर आ रहे हैं. इसके बाद उम्मीद की जा रही है कि 12 मार्च से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू वनडे सीरीज से वह टीम में वापसी कर सकते हैं. भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड दौरे पर है और 21 फरवरी से दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. भारत का न्यूजीलैंड दौरा 4 मार्च को खत्म होगा. इसके बाद टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और फिर 29 मार्च से आईपीएल (IPL) शुरू हो जाएगा.

अभ्यास सत्र में इशांत का कमाल, गेंदबाजी करके कोहली को भी डराया

विराट कोहली टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास? भारतीय कप्तान ने ‌सुनाया अपना फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 4:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर