लाइव टीवी

रोहित शर्मा का कमाल, मैदान पर उतरते ही धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर कोहली को पीछे छोड़ा

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 8:22 PM IST
रोहित शर्मा का कमाल, मैदान पर उतरते ही धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, फिर कोहली को पीछे छोड़ा
बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हैं. (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विराट कोहली (Virat Kohli) की गैरमौजूदगी में बांग्‍लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कप्‍तान बनाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 8:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत बांग्‍लादेश (India Bangladesh) के बीच पहले टी20 मुकाबले के लिए मैदान में उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को पीछे छोड़ दिया. बांग्‍लादेश के खिलाफ अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम (Arun Jaitley Cricket Stadium) के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड (Feroz Shah Kotla Ground) में बल्‍लेबाजी के लिए उतरने के साथ ही भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच खेलने का रिकॉर्ड उनके नाम हो गया. यह उनका 99वां अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच है. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भारत के लिए 98 टी20 मैच खेले थे और अब वे दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

2007 में रोहित ने किया था डेब्‍यू 
रोहित शर्मा ने 2007 में वर्ल्‍ड टी20 में इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच से अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में डेब्‍यू किया था. वैसे इस फॉर्मेट में सबसे ज्‍यादा मैच खेलने के मामले में वे तीसरे नंबर पर हैं. उनसे आगे पाकिस्‍तान के शोएब मलिक (111) और शाहिद अफरीदी (99) हैं.

rohit sharma record, rohit sharma t20i matches, rohit sharma t20i records, rohit sharma ms dhoni, most t20i match for india, india vs banladesh t20, ind vs ban t20, रोहित शर्मा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा टी20 मैच, रोहित शर्मा एमएस धोनी, इंडिया बांग्‍लादेश टी20
रोहित शर्मा चौका लगाते हुए. . (PTI Photo)


रोहित-कोहली टी20 में रन बनाने में सबसे आगे
वहीं रोहित ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले टी20 में 9 रन की पारी खेली. अपनी इस छोटी सी पारी के बावजूद उन्‍होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. इस मैच से पहले कोहली के नाम अंतरराष्‍ट्रीय टी20 में सबसे ज्‍यादा मैच थे. 9 रन बनाते ही रोहित ने उन्‍हें पीछे छोड़कर अपना नाम लिख दिया. इससे अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों के रोहित के नाम 2452 रन हो गए हैं. कोहली के नाम 72 मैचों में 2450 रन दर्ज हैं. इनमें उनका औसत 50 का है, जबकि स्ट्राइक रेट 135.28 का. इतना ही नहीं, विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में 22 अर्धशतक भी जड़े हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 90 रन है.

कोहली को आराम तो रोहित बने कप्‍तान
Loading...

बता दें कि विराट कोहली को आराम दिया गया है ऐसे में बांग्‍लादेश से टी29 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्‍तान बनाया गया है. बांग्‍लादेश टी20 में कभी भी भारत को नहीं हरा पाया है. वहीं रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारत कभी भी कोई सीरीज नहीं हारा है. ऐसे में कोहली की गैरमौजूदगी के बाद भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. दिल्‍ली में पहले टी20 के बाद दूसरा टी20 7 नवंबर को राजकोट और तीसरा 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा.

शिवम दुबे को मिला डेब्‍यू का मौका, गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के लिए हैं मशहूर

रोहित से दिल्‍ली की हवा पर पूछा तो बोले- मसाला चाहिए लेकिन नहीं दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 7:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...