Home /News /sports /

rohit sharma tests positive for covid 19 ahead of india vs england 5th test match

रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव, बीसीसीआई मेडिकल टीम ने आइसोलेट किया

इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव . (AFP)

इंग्लैंड दौरे पर गए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हुए कोरोना पॉजिटिव . (AFP)

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रोहित लीस्टरशायर के खिलाफ चल रहे चार दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे. भारतीय टीम को 1 जुलाई से बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. ऐसे में टीम में रोहित की वापसी बेहद जरूरी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. शनिवार (25 जून) को उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ था, जिसमें वे पॉजिटिव निकले. रोहित शर्मा इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. उन्हें टीम होटल में आइसोलेट किया गया है. इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने दी है. रोहित फिलहाल लीस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेल रहे थे. लेकिन तीसरे दिन वह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. उनकी जगह श्रीकर भरत ओपनिंग करने उतरे. पहली पारी में रोहित ओपनिंग के लिए उतरे थे. रोमन वॉकर की गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 25 रनों की पारी खेली थी.

भारतीय टीम को हो सकती है बड़ी दिक्कत!
भारतीय टीम को 1 जुलाई से एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. भारतीय टीम के नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पहले ही इंग्लैंड दौरे से बाहर हैं. राहुल कमर की चोट से जूझ रहे हैं. पिछले साल कोरोना के खतरे के चलते ही इंग्लैंड दौरे पर पांचवां और आखिरी टेस्ट स्थगित करना पड़ा था.

रोहित खेले गए चार टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से बेस्ट बल्लेबाज बनकर उभरे थे. उन्होंने चार मैंचों में एक शतक सहित 368 रन बनाए थे. उनका औसत भी 52.27 का रहा. भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है. 2007 में भारतीय टीम ने इंग्लैंड की धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज जीती थी. 15 साल बाद सीरीज जीतने के लिए भारत को सिर्फ ड्रॉ की जरूरत है. इसके अलावा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी आखिरी मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है.

यह भी पढ़ें:

India vs Leicestershire: अय्यर-जडेजा को एक पारी में दूसरी बार मिली बल्लेबाजी, जड़ा अर्धशतक, भारत 350 रन के पार

विराट कोहली की एक गलती कहीं टीम पर पड़ न जाए भारी, कोरोना संक्रमित होने पर बिना मास्क के घूमे!

अश्विन और विराट भी कोरोना के चपेट में आए थे
भारतीय टेस्ट टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. इस वजह से वह बाकी खिलाड़ियों के साथ लंदन नहीं गए थे. हालांकि, अब वह ठीक हैं और पहले टेस्ट मैच में उनके खेलने की संभावना है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिनों पहले विराट कोहली भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. मालदीव में छुट्टियां मनाकर लौटने के बाद कोहली भी कोविड-19 की चपेट में आ गए थे. हालांकि, कोविड से उबर कर किंग कोहली लीस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रहे हैं.

Tags: Corona, England, India Vs England, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर