Home /News /sports /

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, फिर भी ईडन गार्डन्स में जाहिर की नाराजगी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, फिर भी ईडन गार्डन्स में जाहिर की नाराजगी

ईडन गार्डन्स में भारत ने टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. (Photo-BCCI/Twitter)

ईडन गार्डन्स में भारत ने टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. (Photo-BCCI/Twitter)

India vs West Indies : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अभी तक कोई मैच नहीं हारा है. टीम इंडिया ने पहले वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी जिसके बाद टी20 सीरीज में भी अजेय बढ़त बना ली. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच के बाद रोहित टीम की फील्डिंग को लेकर निराश दिखे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने पहले वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी जिसके बाद टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच (IND vs WI 2nd T20I) में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 रन से मात दी. हालांकि रोहित दूसरे टी20 के बाद टीम की फील्डिंग को लेकर निराश दिखे.

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘जब आप वेस्टइंडीज जैसी शानदार टीम के खिलाफ खेल रहे होते हैं तो आप हमेशा थोड़े डरे हुए होते हैं. हालांकि यह एक बेहतरीन अंत रहा. शुरू से ही हम जानते थे कि यह आसान नहीं होगा लेकिन मुझे गर्व है कि हमने दबाव में अपनी योजनाओं को अंजाम दिया.’

उन्होंने आगे कहा, ‘जब भुवनेश्वर गेंदबाजी कर रहे थे, उस समय बहुत मुश्किल परिस्थितियों में मैच था. यहीं से अनुभव काम आता है. भुवी कई सालों से ऐसा कर रहे हैं और हम उन पर बहुत विश्वास करते हैं. विराट ने जिस तरह से शुरुआत की, उन्होंने मुझ पर से भी दबाव कम किया. यह बेहद अहम पारी थी. फिर ऋषभ पंत और वेंकी (वेंकटेश) अय्यर ने शानदार अंदाज में फिनिश किया. अय्यर की उस तरह की परिपक्वता देखना बहुत ही सुखद है. वह आत्मविश्वास से भरे दिख रहे हैं और अंत में उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं उन्हें एक ओवर देना चाहता हूं.’

इसे भी देखें, विराट कोहली और ऋषभ पंत वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर, बीसीसीआई ने दी छुट्टी

रोहित ने फील्डिंग को लेकर कहा, ‘हम मैदान में थोड़े सुस्त थे, उससे थोड़ा निराश हूं. अगर हम ये कैच लेते तो और बेहतर कर सकते थे. हम आगे बढ़ते हुए उन गलतियों को कम करने की कोशिश करना चाहते हैं.’ जब मैच रोमांचक मोड़ पर था, तब भुवनेश्वर कुमार ने रोवमैन पॉवेल का कैच छोड़ दिया था. भुवी ने हालांकि निकोलस पूरन (62) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Rohit sharma

अगली ख़बर