लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी के बावजूद दुखी रोहित शर्मा, कहा-लगातार 6 छक्के मारना चाहता था

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 11:59 AM IST
बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी के बावजूद दुखी रोहित शर्मा, कहा-लगातार 6 छक्के मारना चाहता था
रोहित शर्मा ने 43 गेंदों में 85 रन ठोके

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने धुआंधार पारी खेली

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 11:59 AM IST
  • Share this:
राजकोट. दूसरे टी20 मैच में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से बांग्लादेश को चारों खाने चित करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी विस्फोटक पारी के बावजूद दुखी हैं. रोहित शर्मा ने युजवेंद्र चहल को इंटरव्यू देते हुए ये बात कही. रोहित शर्मा ने कहा, 'टीम के लिए अच्छी शुरुआत जरूरी थी. एक बल्लेबाज को लंबी पारी खेलनी जरूरी थी. हमने देखा है कि एक बल्लेबाज लंबे समय तक खेलता है तो वो मैच जिता देता है. थोड़ा दुखी हूं क्योंकि खराब टाइम पर मैं आउट हो गया. हालांकि फिर भी प्रदर्शन अच्छा रहा, टीम जीती इसलिए मैं खुश हूं.'

'टीम दबाव में थी'
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने युजवेंद्र चहल को आगे बताया, 'टीम थोड़ा दबाव में थी, पहला मैच हार चुके थे, दूसरा मैच जीतना जरूरी था. राजकोट में हार जाते तो बांग्लादेश सीरीज जीत जाता लेकिन हमारे लिए जरूरी था कि हम रणनीति के मुताबिक खेलें और यही हमने किया. वैसे और भी चीजें हम अच्छी कर सकते थे.'

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 6 छक्के लगाए


लगातार 6 छक्के मारना चाहते थे
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मोसाद्देक हुसैन के ओवर में लगातार तीन छक्के मारे थे. रोहित शर्मा ने बताया कि वो इस ओवर में 6 छक्के मारना चाहते थे. रोहित शर्मा ने कहा कि जब उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए तो उनके दिमाग में 6 छक्के मारने का खयाल आया था लेकिन जब चौथी गेंद छूटी तो उन्होंने अगली दो गेंदों पर सिंगल लेने की रणनीति बनाई.



'छक्के मारने के लिए ताकत की जरूरत नहीं'
युजवेंद्र चहल ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से पूछा कि आखिर उनके अंदर इतने छक्के मारने की ताकत कहां से आती है तो इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'छक्के मारने के लिए डोले-शोले नहीं चाहिए. छक्के मारने के लिए टाइमिंग चाहिए होती है. गेंद बैट के मिडिल में लगनी चाहिए. आपका सिर स्थिर होना चाहिए. ये सब चीजें ध्यान रखी जाएं तो छक्के लगेंगे.' बता दें रोहित शर्मा ने पिछले 3 सालों में 251 छक्के लगाए हैं, दुनिया का कोई दूसरा बल्लेबाज रोहित के आसपास भी नहीं है. कोई भी बल्लेबाज इतने समय में 150 छक्के भी नहीं लगा पाया है.

यह भी पढ़ें :-

पॉर्न स्टार रह चुके हैं NZ vs ENG मैच के अंपायर गर्थ, नाम बदलकर किया था काम
राजकोट टी20 में पंत की गलतियां को घर से देख रहे थे एमएस धोनी, सामने आई फोटो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...