लाइव टीवी

भारत की शर्मसार कर देने वाली फील्डिंग, रोहित शर्मा, विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर ने छोड़े कैच

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 9:23 PM IST
भारत की शर्मसार कर देने वाली फील्डिंग, रोहित शर्मा, विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर ने छोड़े कैच
भारतीय क्रिकेट टीम. (AP Photo.)

भारतीय फील्‍डर्स ने हैदराबाद टी20 (Hyderabad T20) में वेस्‍टइंडीज (West Indies) के खिलाफ कई गलतियां की और काफी कैच टपकाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 9:23 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद: भारत (India) और वेस्‍टइंडीज (West Indies) के बीच हैदराबाद टी20 मैच (Hyderabad t20 Match) में भारतीय टीम ने काफी घटिया फील्डिंग की. भारत ने 5 कैच टपकाने के साथ ही मिसफील्‍ड की और रन जाने दिए. भारत ने अगर इन मौकों का भुना लिया होता तो वेस्‍टइंडीज की टीम 200 रन के पार शायद ही पहुंच पाती. विंडीज बल्‍लेबाजों ने खराब फील्डिंग का पूरा फायदा उठाया और 207 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. अच्छे फील्‍डर्स में शामिल रोहित शर्मा, विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर ने शिमरोन हेटमायर, कायरन पोलार्ड और जेसन होल्‍डर के कैच टपकाए.

दीपक चाहर की गेंदों पर छूटे लगातार 3 कैच
खराब कैचिंग का सबसे ज्‍यादा नुकसान दीपक चाहर को हुआ जिनकी गेंदों पर लगातार 3 कैच छूटे. विंडीज टीम के 17वें ओवर में वॉशिंगटन सुंदर और रोहित शर्मा ने कैच टपकाए. इन गलतियों का फायदा उठाते हुए कायरन पोलार्ड ने लगातार 2 छक्‍के उड़ाए. इससे पिछले ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर कैच लेने में नाकाम रहे थे. गेंद रोकने के दौरान भी भारतीय क्षेत्ररक्षक सुस्‍त नजर आए. कई मौकों पर लापरवाह प्रयासों के चलते अतिरिक्‍त रन चले गए.

india vs west indies t20, hyderabad t20 match, indian fielding, india fielders, india drop catch, rohit sharma fielding, rohit sharma drop catch, इंडिया वेस्‍टइंडीज टी20, हैदराबाद टी20, रोहित शर्मा फील्डिंग, रोहित शर्मा कैच
दीपक चाहर की गेंदों पर लगातार 3 कैच छोड़े गए. (AP Photo)


17वें ओवर में सुंदर ने छोड़ा कैच
17वें ओवर की पहली गेंद पर शिमरोन हेटमायर ने गेंद को उड़ाया. गेंद लॉन्‍ग ऑन पर वॉशिंगटन सुंदर के पास गई लेकिन वे इसे लपक नहीं पाए और कैच टपका दिया. गेंद चौके के लिए जा रही थी लेकिन लॉन्‍ग ऑफ से दौड़कर आए रोहित शर्मा ने जबरदस्‍त फील्डिंग करते हुए गेंद को समय पर रोक दिया.

india vs west indies t20, hyderabad t20 match, indian fielding, india fielders, india drop catch, rohit sharma fielding, rohit sharma drop catch, इंडिया वेस्‍टइंडीज टी20, हैदराबाद टी20, रोहित शर्मा फील्डिंग, रोहित शर्मा कैच
रोहित शर्मा कैच लपकने का प्रयास करते हुए.
रोहित शर्मा भी नहीं पकड़ पाए बॉल
इसके बाद अगली गेंद पर कायरन पोलार्ड ने बड़ा शॉट लगाया. गेंद इस बार लॉन्‍ग ऑन पर रोहित शर्मा के पास गई. उन्‍होंने एक हाथ से इसे पकड़ लिया लेकिन वे नियंत्रण नहीं रख पाए और गेंद को मैदान में फेंक दिया. ऐसे में उन्‍होंने टीम के लिए कम से कम 2 रन बचाए. लेकिन यह दूसरी गेंद थी जब भारतीय फील्‍डर कैच नहीं लपक पाए.

दीपक चाहर की तीसरी गेंद पर भी विकेट लेने का मौका बना था. बांउड्री पर खड़े रोहित शर्मा के पास गेंद गई लेकिन वे सुस्‍त नजर आए और गेंद उनके हाथ से लगकर 6 रन के लिए चली गई. इस तरह से भारत ने लगातार 3 मौके गंवाए.

चहल के ओवर में सुंदर की गलती
इससे पहले युजवेंद्र चहल के ओवर में वॉशिंगटन सुंदर कैच लेने की सही पॉजीशन में नहीं आ पाए और आसान सा कैच छूट गया. चहल की गेंद को शिमरोन हेटमायर ने स्‍वीप करना चाहा लेकिन बल्‍ले का ऊपरी किनारा लेकर गेंद हवा में चली गई. यहां पर शॉर्ट लेग पर खड़े सुंदर फिसल गए और गेंद उनके आगे गिर गई.

कोहली ने भी छोड़ा कैच
वहीं विराट कोहली वेस्‍टइंडीज की पारी के आखिरी ओवर में भुवनेश्‍वर कुमार की गेंद पर कैच छोड़ बैठे. जेसन होल्‍डर ने बड़ा शॉट लगाया था लेकिन लॉन्‍ग ऑफ पर विराट कोहली ने एक हाथ से गेंद को लपकने की कोशिश की. वे ऐसा नहीं कर पाए और गेंद टप्‍पा खाकर चौके के लिए चली गई.

दीपक चाहर का कमाल, 5 गेंदों में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

अली जफर का ताना- सुना है बड़े बॉलर हो, शोएब अख्‍तर ने कहा- एक गेंद छूकर दिखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 8:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर