होम /न्यूज /खेल /

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर सामने आया रोहित शर्मा का रिएक्शन

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के हेड कोच बनने पर सामने आया रोहित शर्मा का रिएक्शन

रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनने की बधाई दी है (PIC: AP)

रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनने की बधाई दी है (PIC: AP)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का मुख्य कोच नियुक्त किया है. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के तौर पर काम कर रहे द्रविड़ को भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक दो साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही आगामी घरेलू सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया (Team India) का नया मुख्य कोच नियुक्त होने पर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को बधाई दी है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को बाद की नियुक्ति की पुष्टि की और कहा कि उनका कार्यकाल न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से शुरू होगा. राहुल द्रविड़ (जो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख के रूप में काम कर रहे थे) को भारत में 2023 के 50 ओवर के विश्व कप तक दो साल की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है. वह रवि शास्त्री (Ravi Shasrti) का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के समापन के बाद समाप्त हो जाएगा.

    भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मैच में अफगानिस्तान (IND vs AFG) को 66 रनों से रौंद दिया. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ टीम ने जबरदस्त वापसी कर ली है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा से राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बारे में पूछा गया. इस पर रोहित शर्मा ने कहा, ”उन्हें भारतीय टीम में वापस आने के लिए बधाई, लेकिन एक अलग किरदार में. हम उसके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं. वह भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं और भविष्य में उनके साथ काम करना अच्छा रहेगा.”

    भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाला कप्‍तान बना BBL का पहला भारतीय पुरुष क्रिकेटर

    इस साल की शुरुआत में जुलाई में राहुल द्रविड़ ने दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम के साथ श्रीलंका का दौरा किया था. इस टीम इंडिया का नेतृत्व शिखर धवन कर रहे थे. बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक होने के अलावा, भारत के पूर्व कप्तान ने कोच के रूप में भारत ए और भारत अंडर -19 टीमों के साथ भी काम किया है.

    राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा, ”भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होना एक परम सम्मान की बात है और मैं वास्तव में इस भूमिका का इंतजार कर रहा हूं. रवि शास्त्री के नेतृत्व में, टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, और मैं इसे आगे बढ़ाने के लिए टीम के साथ काम करने की आशा करता हूं”
    भारतीय फैंस ने मुंहतोड़ जवाब देकर की पाकिस्‍तान पत्रकार की बोलती बंद, IND vs AFG मैच को बताया था फिक्‍स

    वहीं, मैच के बाद रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप में भारत के कुछ फैसले गलत साबित हुए हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लंबे समय घर से बाहर रहने से हुई मानसिक थकान के कारण ऐसा होता है. अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को 66 रन से मिली जीत में 74 रन की पारी खेलने वाले रोहित का इशारा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार की ओर था. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”इस मैच में रवैया अलग था. काश की पहले दो मैचों में भी हम ऐसा खेल पाते, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और लंबे समय से घर से बाहर रहने पर ऐसा होता है. कई बार फैसले गलत हो जाते हैं और पहले दो मैचों में भी यही हुआ.”

    Tags: BCCI, Cricket news, Head Coach, Rahul Dravid, Ravi shastri, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india

    अगली ख़बर