रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को कहा बाबा, आखिरी गेंद पर छक्के के लिए कहा शुक्रिया

रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को कहा डीके बाबा, जानिए क्यों
रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक को कहा डीके बाबा, जानिए क्यों

टीम इंडिया के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 35 साल के हो गए हैं, साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के विकेटकीपर और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 35 साल के हो गए हैं. कार्तिक को जन्मदिन की शुभकामानाएं मिल रही हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, आर अश्विन, हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ियों ने कार्तिक को विश किया है. लेकिन सबसे खास अंदाज में बधाई टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दी है.

रोहित ने कार्तिक को कहा- डीके बाबा
रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दिनेश कार्तिक को बेहद ही खास अंदाज में बधाई दी. रोहित शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'हैप्पी बर्थडे डीके बाबा, आखिरी गेंद पर छक्के के लिए शुक्रिया '
बता दें दो साल पहले दिनेश कार्तिक ने निदास ट्रॉफी में भारत को शानदार जीत दिलाई थी.
दिनेश कार्तिक के छक्के को रोहित शर्मा ने किया याद




निदास ट्रॉफी (Nidhas Trophy) में आखिरी ओवर में भारत को 12 रन बनाने थे और सौम्य सरकार गेंदबाजी कर रहे थे. आखिरी गेंद पर भारत को 5 रनों की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक ने शानदार अंदाज में छक्का लगाकर टीम इंडिया को रोमांचक जीत दिला दी थी. दिनेश कार्तिक ने कवर्स के ऊपर से छक्का लगाया था और कोच रवि शास्त्री और कप्तान रोहित शर्मा भी भागकर मैदान पर आ गए थे. दिनेश कार्तिक के छक्के के बाद बांग्लादेश के कई खिलाड़ी रोने लगे थे. कार्तिक ने महज 8 गेंदों में नाबाद 29 रन ठोक बांग्लादेश के हाथों से मैच छीन लिया था. कार्तिक के जन्मदिन पर रोहित शर्मा ने उनकी इसी पारी को याद किया.



दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को विराट कोहली, हरभजन सिंह, अश्विन ने भी बधाई दी. बता दें दिनेश कार्तिक साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर हैं. टेस्ट में ऋद्धिमान साहा टीम इंडिया के लिए खेलते हैं, वहीं वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया ऋषभ पंत पर दांव लगाती है. अब तो केएल राहुल भी विकेटकीपिंग करने लगे हैं, ऐसे में कार्तिक की वापसी कब होगी कोई नहीं जानता.

दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए 26 टेस्ट में 25 के औसत से 1025 रन बनाए हैं. वहीं 94 वनडे मैचों में उन्होंने 30 से ज्यादा के औसत से 1752 रन बनाए हैं. टी20 में उन्होंने 33 से ज्यादा की औसत से 399 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा है.

अब बुमराह की गेंद की भी होगी जमकर 'धुनाई', भारतीय गेंदबाज ने कहा- कुछ तो करो

स्टीव स्मिथ ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान, कहा- उनका शरीर बदल रहा है...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज