होम /न्यूज /खेल /IND vs NZ: रोहित शर्मा ने शमी-सिराज की लगाई क्लास! बीच मैच में कहना पड़ा- बॉस और भी...

IND vs NZ: रोहित शर्मा ने शमी-सिराज की लगाई क्लास! बीच मैच में कहना पड़ा- बॉस और भी...

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर वनडे में 3 विकेट झटके. (Indian Cricket team instagram)

IND vs NZ: मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर वनडे में 3 विकेट झटके. (Indian Cricket team instagram)

India vs New zealand ODI: मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर वनडे में भारत की जीत के हीरो रहे. शमी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने न्यूजीलैंड को रायपुर वनडे में हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ली
मोहम्मद शमी ने दूसरे वनडे में कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लिए

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को रायपुर में खेले गए दूसरे वनडे में 8 विकेट से हराकर 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत की जीत में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का अहम रोल रहा. शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि सिराज ने इतने ही ओवर गेंदबाजी की और 10 रन देकर 1 विकेट लिया. नई गेंद से इन दोनों गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड की आधी टीम 15 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी. इसके बाद वापसी बेहद मुश्किल थी और ऐसा ही हुआ. मेहमान टीम 34.3 ओवर में 108 रन पर ढेर हो गई. भारत ने कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक की मदद से 20.1 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया. शुभमन गिल ने भी नाबाद 40 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ रायपुर वनडे में भारत की जीत के बाद, रोहित शर्मा से उनके तेज गेंदबाजों के वर्कलोड को लेकर सवाल किया गया था, जिस पर उन्होंने खुलासा किया कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने जिस तरह से नई गेंद से शुरुआत की थी. वो और अधिक ओवर फेंकना चाह रहे थे. लेकिन मैंने दोनों गेंदबाजों से कहा कि बड़ी टेस्ट सीरीज आ रही है. मुझे आकर कहना पड़ा कि बॉस दूसरे गेंदबाज भी हैं.

रोहित ने पिछले पांच मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शनकी तारीफ की. उन्होंने कहा, गेंदबाजों ने पिछले 5 मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी की है. उनसे एक कप्तान होने के नाते मैंने जो कहा, उन्होंने सबकुछ पूरा किया. भारत में इस तरह की तेज गेंदबाजी देखना कि गेंद इतना स्विंग हो और बल्लेबाज रन बनाने के लिए संघर्ष करें. उन्हें कड़ी मेहनत का इनाम मिलते देखना अच्छा लगा.

" isDesktop="true" id="5260305" >

IND vs NZ: 2 साल में भारत के लिए एक तिहाई वनडे भी नहीं खेला, फिर भी गेंदबाज दिलाएगा वर्ल्ड कप का ताज!

IND vs AUS: वही रफ्तार….पुरानी धार, बस कुछ वक्त का इंतजार, मैदान में लौटने को स्टार गेंदबाज तैयार

सिराज और शमी के अलावा हार्दिक पंड्या ने भी रायपुर वनडे में कंडीशंस का पूरा फायदा उठाया और 6 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए. उन्होंने 3 ओवर मेडन भी फेंके. जसप्रीत बुमराह की गैरहाजिरी में बाकी तेज गेंदबाजों ने बीते कुछ महीनों में जो प्रदर्शन दिखाया है. वो वाकई तारीफ के काबिल है और बुमराह की वापसी के बाद भारतीय गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी.

Tags: India vs new zealand, Mohammad Shami, Mohammed siraj, Rohit sharma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें