लाइव टीवी

कोरोना वायरस के बाद दिखी ऐसी तस्वीर, रोहित शर्मा हो गए खुश, कह दी ये बड़ी बात

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 8:48 PM IST
कोरोना वायरस के बाद दिखी ऐसी तस्वीर, रोहित शर्मा हो गए खुश, कह दी ये बड़ी बात
रोहित शर्मा ने कहा कि वायु और ध्वनि प्रदूषण के स्तर में एक बड़ी गिरावट आई है

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लोग घरों में कैद हो गए हैं, जिससे दुनिया में कुछ अच्‍छा भी हुआ है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इन्‍हीं अच्‍छी चीजों की ओर सबका ध्‍यान खींचा

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 8:48 PM IST
  • Share this:


नई दिल्‍ली. जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मुश्किल दौर से गुजर रही है, उसी बीच भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सभी का ध्‍यान एक अच्‍छी बात की ओर खींचा. रोहित शर्मा ने कहा कि हमारे ग्रह ने दिखा दिया कि एक लाइफ स्‍टाइल बदलने से वायु और ध्‍वनि प्रदूषण का स्‍तर कितना कम हो सकता है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस फैलने के कारण इंसानी गतिविधि कम हो गई है और इन तरीकों से नेचर ने खुद को ठीक करने का तरीका खोज लिया है.

रोहित ने ट्विटर पर पोस्‍ट शेयर करते हुए कहा कि इस मुश्किल समय में धरती मां ने खुद को सही करने का रास्‍ता निकाल लिया है . हमारे ग्रह ने दिखा दिया कि कम समय में ही जिंदगी में बदलाव से क्‍या फर्क पड़ता है. यह काफी हैरानी वाला हो सकता है. जलवायु परिवर्तन का सामना करने में देरी हो जाती है, मगर धरती मां ने दिखाया कि हम इसे पलट सकते हैं और अगर हम सभी साथ में करते हैं तो उन्‍हें सही होने में मदद कर सकते हैं.

corona virus, rohit sharma, cricket, sports news, कोरोना वायरस, रोहित शर्मा, क्रिकेट



 

प्रदूषण का स्‍तर कम हुआ
उन्‍होंने कहा कि भारत में इस मुश्किल समय के जरिए वायु और ध्‍वनि प्रदूषण में कमी हुई है. वेनिस नदी साफ हो गई है. दुनियाभर में प्रदूषण का स्‍तर गिर गया है. यही वो दुनिया है, जिसे हमे बचाने की जरूरत है. कोरोना वायरस का असर खेलों की दुनिया पर भी काफी पड़ा रहा है. खेल के मैदान सूने हो गए हैं. खिलाड़ी घरों में कैद हैं. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी अपनी फिटनेस हासिल करने का अच्‍छा समय मिल गया है. न्‍यूजीलैंड दौरे पर रोहित चोटिल हो गए थे. पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रोहित की पिंडली में चोट लग गई थी, जिस वजह से वह न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्‍ट सीरीज से बाहर गए थे और अब उनकी नजर आईपीएल (IPL) से मैदान पर वापसी करने की है. हालांकि इस महामारी के चलते आईपीएल को भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है .


संन्यास लेकर टीम सेलेक्टर बन सकता है ये खिलाड़ी, जल्द कर सकता है बड़ा फैसला

खुलासा, वर्ल्‍ड कप में इस बल्‍लेबाज को देखकर डर रहे थे भुवनेश्‍वर कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 8:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर