लाइव टीवी

रनों के लिए तरस रहे थे रोहित शर्मा, बेटी से बात करते ही कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, Video ने मचाई धूम

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 2:05 PM IST
रनों के लिए तरस रहे थे रोहित शर्मा, बेटी से बात करते ही कर दी चौकों-छक्कों की बारिश, Video ने मचाई धूम
टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा की बेटी का नाम समायरा शर्मा है. (फाइल फोटो)

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) में खेले गए निर्णायक टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34 गेंदों पर 71 रनों की आक्रामक पारी खेलकर टीम इंडिया (Team India) को तेज शुरुआत दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 2:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) के वानखडे स्टेडियम में जब टॉस हारकर भारतीय टीम (Indian Team) पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो ऐसा लगा जैसे मैच का नतीजा टीम इंडिया की हार के रूप में तय हो गया. इसकी वजह भी थी. एक तो ये कि इस मैदान पर हुए छह अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में से पांच बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती थी. वहीं दूसरी ओर टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला भी उनसे रूठा हुआ था. इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में रोहित 8 और 15 रन बनाए थे. इतना ही नहीं, टीम इंडिया का ये ओपनर इस साल खेले गए 13 मुकाबलों में महज 325 रन ही बना सका था.

रोहित ने 34 गेंद पर बनाए 71 रन
मगर जब मुंबई में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ओपनिंग करने उतरे तो उन्होंने दूसरी गेंद पर ही झन्नाटेदार चौका जड़कर अपने कातिलाना इरादे जाहिर कर ‌दिए. इसके बाद तो जैसे उनके बल्ले से चौकों और छक्कों की बारिश ही होती रही. देखते ही देखते रोहित शर्मा ने मैदान के चारों ओर दर्शनीय शॉट लगाने शुरू कर दिए और जब तक वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम कुछ समझ पाती, रोहित शर्मा 34 गेंदों पर 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल चुके थे. इस पारी में टीम इंडिया (Team India) के ओपनर ने 6 चौके और 5 छक्के लगाए. इतना ही नहीं, रोहित शर्मा ने दूसरे ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) के साथ पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी कर डाली.




बेटी से बात करके बल्लेबाजी के लिए उतरे मैदान में
मगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आखिर इस लय में लौटे कैसे? इस सवाल के जवाब का खुलासा रोहित शर्मा की आईपीएल टीम (IPL Team) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने किया है. दरअसल, मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें रोहित बल्लेबाजी के लिए मैदान पर कदम रखने से पहले अपनी बेटी समायरा से बात करते नजर आ रहे हैं. पिता-बेटी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है. तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में रोहित शर्मा बेटी समायरा से इशारों में बात कर रहे हैं और उसके बाद वो बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतर जाते हैं. रोहित के इस अंदाज को उनके प्रशंसकों ने हाथों-हाथ लिया है.



पोलार्ड ने जड़े 5 चौके और 6 छक्के
वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ मुंबई टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा केएल राहुल ने 56 गेंदों पर 91 व कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए थे. इन तीनों के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 240 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 8 विकट पर 173 रन ही बना सकी. मेहमान टीम के लिए कप्तान कायरन पोलार्ड ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 39 गेंद पर 68 रन बनाए. इसके अलावा टीम का कोई बल्लेबाज जीत का भरोसा नहीं दिखा सका और टीम को 67 रन से हार का सामना करना पड़ा.

42 हजार रन और 89 शतक ठोकने वाले इस दिग्गज ने संभाली साउथ अफ्रीकी क्रिकेट की कमान

टीम इंडिया की जीत पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा-कोई भी जगह पक्की करने के लिए नहीं खेल रहा, लेकिन...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर