लाइव टीवी

17 हजार करोड़ के घोटाले में KKR के बड़े अधिकारी से ED ने की पूछताछ

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 6:27 PM IST
17 हजार करोड़ के घोटाले में KKR के बड़े अधिकारी से ED ने की पूछताछ
कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ से ईडी ने की पूछताछ

2010 में कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ बने थे वेंकी मैसूर(Venky Mysore), 2013 में रेड चिलीज की भी मिली जिम्मेदारी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 6:27 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर से ईडी ने शुक्रवार को पूछताछ की. वेंकी मैसूर (Venky Mysore) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रोज वैली घोटाले में पूछताछ की. वैंकी मैसूर का बयान PMLA के तहत ईडी के कोलकाता के दफ्तर में दर्ज किया गया. बता दें वेंकी मैसूर शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज के सीईओ भी हैं. वो आईपीएल के साथ-साथ उनकी कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम ट्रिनबैगो नाइट राइडर्स को भी संभालते हैं.

क्या है रोज वैली घोटाला
बता दें रोज वैली स्कीम (Rose Valley Scam) में लोगों को ज्यादा रिटर्न देने का झांसा देकर रोज वैली ग्रुप ने निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगाया था. प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक रोज वैली घोटाला, सारदा पोंजी घोटाले से भी बड़ा घोटाला है. इस चिटफंड घोटाले में लोगों से 17 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जमा की गई थी. बता दें इस मामले में बंगाली फिल्म एक्ट्रेस ऋतुपर्णा घोष से भी पूछताछ हो चुकी है.

2010 में कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ बने थे वेंकी मैसूर


घोटाले में कई बड़े नाम शामिल
प्रवर्तन निदेशालय (ED) की मानें तो इस घोटाले में जमा की गई रकम का एक बड़ा हिस्सा राजनेताओं को घूस देने के लिए किया गया. इस चिटफंड घोटाले को चलाने के लिए कई बड़े नेताओं को घूस दी गई. इस घोटाले से प.बंगाल के साथ-साथ असम और बिहार के लोग भी प्रभावित हैं. साल 2015 में रोज वैली ग्रुप के मालिक गौतम कुंडू की गिरफ्तारी हुई थी जिसकी जांच सीबीआई और ईडी कर रही है. घोटाले की जांच के दौरान ईडी ने ढाई हजार से ज्यादा अकाउंट फ्रीज किए हैं. इन अकाउंट में रोज वैली ग्रुप के 800 से 1000 करोड़ रु. जमा थे.

घोटाले की जांच के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसद तपस पॉल का नाम भी आया था जो इस कंपनी के डायरेक्टर थे. इसी साल जनवरी में सीबीआई ने बंगाली फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत मोहता को रोज वैली घोटाले में गिरफ्तार किया था.
Loading...

10 छक्कों की मदद से ठोका था दोहरा शतक, अब टीम इंडिया में ऋषभ पंत की ले सकता है जगह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 5:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...