रॉस टेलर ने विराट कोहली को पछाड़ा, WTC फाइनल में बनेंगे टीम इंडिया के लिए खतरा

रोस टेलर टेस्ट में 19 शतक भी लगा चुके हैं. (AP)

WTC Final 2021: रॉस टेलर न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट और वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 7500 टेस्ट रन के मुकाम को पार किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले रॉस टेलर का फॉर्म में वापस आना भारत के लिए सुखद खबर नहीं है. न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी बल्लेबाज टेलर ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 80 रनों की पारी खेली जिससे कीवी टीम पहली पारी में 388 रन बनाने में सफल रही. अपनी इस पारी के दौरान टेलर ने टेस्ट क्रिकेट में 7500 रनों का भी आंकड़ा पार किया है. उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेसमंड हेंस और भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा.

    टेलर ने अब तक 107 टेस्ट मैचों में 45.76 की औसत से 7506 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 290 का है. इस कीवी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़ा है. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 91 टेस्ट मैचों में 52.37 की औसत से 7490 रन बनाए हैं.

    फॉर्म में वापस लौटे टेलर
    टेलर पिछले 16 टेस्ट पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक लगा सके हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना उनके लिए फायदेमंद रहा और वह रन बनाने में सफल रहे. न्यूजीलैंड की मौजूदा टेस्ट टीम में शामिल बल्लेबाजों की बात की जाए तो रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 812 रन बनाए भारत के खिलाफ बनाए हैं. 3 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है. हालांकि टेलर ने भारत के खिलाफ आखिरी बार साल 2012 में शतक जड़ा था. हालांकि भारत को ज्यादा चिंता करने की बात नहीं है. भारत के पास इशांत शर्मा हैं जो टेलर की पारी जल्द खत्म कर सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में इशांत शर्मा ने टेलर को चार बार आउट किया है.

    उनादकट ने श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुने जाने के बाद सोशल मीडिया छोड़ा, बोले- आखिर तक लड़ता रहूंगा

    न्यूजीलैंड को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने वाला गेंदबाज बना दिवालिया, बस की सफाई कर पेट पाला

    WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद
    न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतने की कगार पर है. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 122 रन पर 9 विकेट खोकर संघर्ष कर रही है. मेहमान टीम के पास सिर्फ 37 रनों की बढ़त है जबकि दो दिनों का खेल शेष है. न्यूजीलैंड की टीम 22 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने जा रही है. इससे पहले 1999 में स्टीफन फ्लेमिंग की कप्तानी में कीवी टीम ने इंग्लैंड की धरती पर उसे 2-1 से मात दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.