होम /न्यूज /खेल /

IPL फ्रेंचाइजी के मालिक ने मारे थे चांटे, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का खुलासा

IPL फ्रेंचाइजी के मालिक ने मारे थे चांटे, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान का खुलासा

रॉस टेलर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को लेकर बड़ा खुलासा किया है. (AFP)

रॉस टेलर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स को लेकर बड़ा खुलासा किया है. (AFP)

2011 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर ने फ्रेंचाइजी में अपने कार्यकाल के बारे में आश्चर्यजनक दावा किया है. पूर्व कीवी बल्लेबाज ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ मैच के दौरान डक पर आउट होने के बाद फ्रेंचाइजी के मालिक ने उन्हें "थप्पड़" मारे थे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रॉस टेलर 2011 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे.
इससे पहले वह 2008 से 2010 तक आरसीबी मे थे.
रॉस टेलर ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी खेला है.

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर कुछ खुलासे किए हैं. उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ उनके कार्यकाल के दौरान हुई एक विचित्र घटना का खुलासा किया है. टेलर ने 2011 में राजस्थान रॉयल्स के साथ खेल रहे थे. वह सिर्फ एक साल के लिए फ्रेंचाइजी के साथ रहे और वास्तव में बल्ले से ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके थे. राजस्थान के लिए 12 मैचों में उन्होंने 119 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए थे. इस दौरान उनका अधिकतम स्कोर 47 नाबाद था.

राजस्थान रॉयल्स ने महज एक सीजन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए थे. जब टेलर रॉयल्स के साथ सिर्फ एक साल के लिए रहे थे तो उनके साथ एक ऐसी घटना हुई थी, जिसका जिक्र उन्होंने सालों बाद अपनी किताब ‘रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट’ में किया है.

T20 WC: राहुल करेंगे ओपन, विराट नंबर- 3, तो मिडिल ऑर्डर से किसका कटेगा पत्ता?

stuff.co.nz. के मुताबिक, रॉस टेलर ने अपनी ऑटो बायोग्राफी में खुलासा किया है कि किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ मैच के दौरान जीरो पर आउट होने के बाद टीम के सह-मालिक ने उन्हें 3 या 4 बार थप्पड़ मारे थे. टेलर ने आईपीएल की टीम में एक खिलाड़ी के सामने आने वाली कठिनाइयों के बारे में बताया. टेलर ने खुलासा किया कि थप्पड़ तेज नहीं थे, लेकिन वह इस घटना से पूरी तरह से स्तब्ध थे.

International Lefthanders Day 2022: बाएं हाथ के क्रिकेटर, जिन्होंने दिखाया अपना दम

टेलर ने बताया मोहाली में राजस्थान ने किंग्स इलेवन पंजाब से खेला. राजस्थान 195 रनों का पीछा कर रहा था. मैं डक के लिए एलबीडब्ल्यू था. हम इस मैच में करीब भी नहीं पहुंचे. बाद में टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे. लिज हर्ले वहां शेन वॉर्न के साथ थीं. रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा, ‘रॉस, हमने आपको डक पर आउट के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया’ और उन्होंने मेरे चेहरे पर तीन-चार चांटे लगा दिए. वह हंसने लगे और हालांकि वह चांटे तेज नहीं थे.

टेलर ने आगे बताया कि लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह पूरी तरह से नाटक-अभिनय था. उन परिस्थितियों में मैं इसे मुद्दा नहीं बनाने जा रहा था, लेकिन मैं कल्पना नहीं कर सकता था कि यह पेशेवर खेल वातावरण में हो रहा है. उन्होंने कहा, ”जब आप किसी नई टीम में जाते हैं, तो आपको वह समर्थन नहीं मिलता है. आप कभी भी सहज महसूस नहीं करते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि यदि आप बिना स्कोर के दो या तीन गेम खेलते हैं, तो आप ठंडे बस्ते में आ जाते हैं.”

Tags: Cricket news, IPL, Rajasthan Royals, Ross taylor

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर