• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WTC Final में रॉस टेलर को घूरने लगे थे केन विलियमसन, दिग्गज बल्लेबाज ने किया खुलासा

WTC Final में रॉस टेलर को घूरने लगे थे केन विलियमसन, दिग्गज बल्लेबाज ने किया खुलासा

WTC Final में केन विलियमसन ने रॉस टेलर को क्यों घूरा? (PIC:AP)

WTC Final में केन विलियमसन ने रॉस टेलर को क्यों घूरा? (PIC:AP)

रॉस टेलर (Ross Taylor) ने कहा कि वो अभी संन्यास लेने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. टेलर ने फाइनल में नाबाद 47 रन बनाकर न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन (WTC) बनाया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) का मानना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) खिताब ने दो साल पहले वनडे विश्व कप की निराशा को काफी हद तक दूर कर दिया है. इंग्लैंड ने 2019 विश्व कप फाइनल में ‘अधिक बाउंड्री लगाने’ के विवादास्पद फैसले के दम पर खिताब जीता था. इससे पहले 100 ओवर का मैच और सुपर ओवर दोनों टाई रहे थे.

    टेलर ने बुधवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मेरे करियर के शुरू में कुछ उतार चढ़ाव थे. हमारी टीम में तब थोड़ा निरंतरता का अभाव था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों टीम ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है. विश्व कप 2019 की निराशा के बाद यह (WTC खिताब) निश्चित तौर पर बड़ी उपलब्धि है और शायद उसने उसकी भरपायी भी कर दी है. '

    केन विलियमसन ने टेलर को क्यों घूरा?
    टेलर और कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की नाबाद पारियों से न्यूजीलैंड ने फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर पहला विश्व खिताब जीता. टेलर ने विजयी रन बनाया और उसके बाद वह क्षण आया जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे. उन्होंने कहा, 'एक बार विजयी रन बनने के बाद उसके (विलियमसन) साथ वापस लौटना और उसके बाद की चर्चाएं, यह ऐसी हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा. ' टेलर ने कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी के लिय उतरा तब भी स्थिति मुश्किल थी. हमने उस मुश्किल समय में बल्लेबाजी की तथा केन हमारे देश का शानदार कप्तान और खेल का दूत है.' उन्होंने कहा, 'वह तब वहां पर था और उस आखिरी गेंद से पहले उसने मुझे घूरा कि जल्दी करो और इसे खत्म करो ताकि उसे ऐसा न करना पड़े. इसलिए चौका जड़ना और जीत का जश्न मनाना शानदार था. '

    टेलर-विलियमसन ने दिलाई न्यूजीलैंड को जीत
    बता दें दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. गेंदबाजी की मुफीद पिच पर कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद अर्धशतक ठोका. विलियमसन ने 52 रनों की पारी खेली. उन्होंने रॉस टेलर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 196 गेंदों में 96 रनों की साझेदारी की थी. न्यूजीलैंड की जीत के हीरो ऑलराउंडर काइल जेमिसन रहे, जिन्होंने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में विराट-पुजारा के अहम विकेट झटक न्यूजीलैंड की जीत के दरवाजे खोले. (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज