अपना शहर चुनें

States

इस क्रिकेटर को मां की कोख में ही मारना चाहते थे पिता, आज करता है छक्कों की बारिश!

रोवमैन पॉवेल की दर्दनाक कहानी
रोवमैन पॉवेल की दर्दनाक कहानी

Fatherless Cricketer: एक ऐसा बल्लेबाज जिसने पूरी दुनिया को बताया है कि उसके पिता ने उसे मां की कोख में मारने की कोशिश की

  • Share this:
नई दिल्ली. एक ऐसा क्रिकेटर जिसके पिता उसे पैदा ही नहीं होने देना चाहते थे. एक ऐसा बल्लेबाज जिसके पिता ने उसकी मां को कहा था कि इसे कोख में ही मार दो. आज उस क्रिकेटर ने खुद अपनी ये सच्चाई पूरी दुनिया को बताई है. हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की जिनकी कहानी बेहद ही दर्दनाक है. ये बल्लेबाज आज गेंदबाजों की जमकर खबर लेता है, उनकी गेंदों पर लंबे-लंबे छक्के लगाता है लेकिन निजी जिंदगी में इस खिलाड़ी और उसकी मां ने ऐसे दर्द झेले हैं जिनके बारे में सुनते ही कोई भी रुआंसा हो जाए.

रोवमैन पॉवेल का 'दर्द'
जमैका में जन्मे रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell)  ने बेहद गरीबी देखी है. उनका जन्म जमैका के सेंट कैथरीन में हुआ था, जहां उनकी मां ने उन्हें पाला. पॉवेल कभी अपने पिता से नहीं मिले हैं. यही नहीं वो अपने पिता से जुड़े किसी भी रिश्तेदार तक को नहीं जानते. रोवमैन पॉवेल की मां ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पति ने उन्हें रोवमैन को कोख में ही मारने की सलाह दी थी लेकिन वो ऐसा नहीं कर सकीं. उन्होंने रोवमैन को जन्म देने का फैसला किया.

रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell)  से जब उनके पिता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं कभी उनसे नहीं मिला लेकिन मैं उनका शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे दुनिया में लाने के लिए अपने शुक्राणु दिए. मेरा बचपन बेहद मुश्किल में गुजरा है लेकिन मैंने हमेशा भगवान पर भरोसा रखा है. मैं उन बच्चों को कहना चाहता हूं जिनके पिता उनके साथ नहीं हैं. कोई बात नहीं पिता नहीं हैं तुम्हारे साथ भगवान है.'
अपनी मां के साथ पॉवेल




पॉवेल की होती है रसेल से तुलना
बता दें रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की तुलना आंद्रे रसेल से होती है. केकेआर के सीईओ मैसूर ने पॉवेल को जूनियर रसेल कहा था. पॉवेल ने टी20 और टी10 लीग में कई अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन वनडे और टी20 इंटरनेशनल में वो अभी खुद को साबित नहीं कर पाए हैं. पॉवेल ने 34 वनडे मैचों में 23.92 की औसत से 670 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. टी20 में पॉवेल ने 26 मैचों में 20.50 की औसत से 328 रन ही बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं. हालांकि पॉवेल अभी महज 26 साल के हैं और उनके अंदर काफी टैलेंट है. यकीन मानिए ये खिलाड़ी भविष्य में कुछ बड़ा करने का दम रखता है.

फैन को घसीटकर ड्रेसिंग रूम की ओर ले गए यूनिस खान, मैदान पर की पिटाई!

सचिन की सलाह ने बदल दी जिंदगी, दूसरा की वजह से मिला मौका: हरभजन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज