• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: विराट की आरसीबी में शामिल हुए फिन एलेन; लगाते हैं बड़े-बड़े छक्के, स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा

IPL 2021: विराट की आरसीबी में शामिल हुए फिन एलेन; लगाते हैं बड़े-बड़े छक्के, स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा

फिन एलेन को आरसीबी में जोश फिलिप की जगह शामिल किया गया है.

फिन एलेन को आरसीबी में जोश फिलिप की जगह शामिल किया गया है.

न्यूजीलैंड के फिन एलेन (Finn Allen) ने अभी एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. लेकिन उन्होंने अपने छोटे से घरेलू करियर में ही दुनियाभर का ध्यान खींचा है. फिन ने 13 टी20 मैचों में 48 से ज्यादा की औसत से 537 रन बनाए हैं. बैंगलोर की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम में एक नया खिलाड़ी शामिल हो गया है. न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी का नाम फिन एलेन (Finn Allen) है. 21 साल के एलेन को विराट कोहली की टीम आरसीबी (RCB) में जोश फिलिप (Josh Philippe) की जगह शामिल किया गया है. बिग बैश लीग में बेस्ट खिलाड़ी का अवॉर्ड जीतने वाले फिलिप ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया है. इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने टूर्नामेंट से क्यों हटने का फैसला किया, इसकी वजह अभी सामने नहीं आई है.

    न्यूजीलैंड के खिलाड़ी फिन एलेन (Finn Allen) ने अभी एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. उन्होंने अब तक 20 लिस्ट ए और 13 घरेलू टी20 मैच खेले हैं. इस छोटे से करियर में ही उन्होंने दुनियाभर का ध्यान खींचा है. फिल एलेन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. बैंगलोर की टीम ने उन्हें 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल किया है. ऑकलैंड के लिए खेलने वाले फिन ने 13 टी20 मैचों में 48 से ज्यादा की औसत से 537 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 180 से ज्यादा का है.

    यह भी पढ़ें: श्रीलंकाई बल्लेबाज गुणतिलका विवादास्पद तरीके से हुए आउट, कायरन पोलार्ड पर उठे सवाल, देखें VIDEO

    विराट कोहली की आरसीबी के लिए एलेन को शामिल करना फायदे का सौदा हो सकता है. वे अपनी विस्फोटक बैटिंग से आरसीबी के मध्यक्रम को मजबूती दे सकते हैं. जहां तक जोश फिलिप का सवाल है तो उन्होंने आईपीएल 2020 में बैंगलोर के लिए डेब्यू किया था. हालांकि वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे और उनके बल्ले से 78 रन ही निकले थे.

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (पूरी टीम): विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, फिन एलेन, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे. ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जैमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज