श्रेयस अय्यर चोट के कारण इंग्लैंड में होने वाले बड़े टूर्नामेंट से हटे, आईपीएल में भी नहीं उतरे थे

Royal London Cup 2021: श्रेयस अय्यर टी20 में 2 शतक लगा चुके हैं. (Shreyas Iyer Instagram)

Royal London Cup 2021: श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड में होने वाले वनडे टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है. वे अभी कंधे की चोट से पूरी तरह से नहीं उबरे हैं. वे आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले राउंड के मुकाबले भी नहीं उतरे थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे की चोट के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) में नहीं उतरे थे. उनकी जगह ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया था. हालांकि वे चोट से उबर रहे हैं और प्रैक्टिस शुरू कर दी है. इसके बाद भी उन्होंने इंग्लैंड में होने वाले वनडे टूर्नामेंट रॉयल लंदन कप से हटने का फैसला किया. वे सितंबर-अक्टूबर में होने वाले आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले में उतर सकते हैं.

    श्रेयर अय्यर ने कहा, ‘मैं इस सीजन में लंकाशायर के लिए नहीं खेल पा रहा हूं. यह एक ऐसा क्लब जिसका इतिहास रहा है. उम्मीद करता हूं कि भविष्य में खेल सकूंगा.’ वहीं क्लब के क्रिकेट डायरेक्टर पॉल अलॉट ने कहा कि हम बहुत निराश हैं, क्योंकि हम श्रेयस का ओल्ड ट्रेफर्ड में स्वागत करने के लिए पूरी तरह से उत्सुक थे. लेकिन उनकी फिटनेस सर्वोपरि है और लंकाशायर क्रिकेट इस फैसले का पूरी तरह से सम्मान करता है. उन्होंने कहा कि हम श्रेयस अय्यर को उनके स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं देते हैं और जो बातचीत मैंने अय्यर के साथ की है, मुझे विश्वास है कि वह भविष्य में टीम का हिस्सा बनेंगे.

    अय्यर आईपीएल में खेलने की बात कह चुके हैं

    श्रेयस अय्यर ने पिछले दिनों खुद ही एक बातचीत में कहा था कि वे आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले में खेलने के लिए तैयार हैं. लेकिन कप्तानी को लेकर उन्हाेंने कहा था कि इस पर फैसला टीम के मालिक करेंगे. अय्यर की कप्तानी में पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल तक पहुंची थी. हालांकि फाइनल में उसे मुंबई इंडियंस से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. मौजूदा सीजन के 4 मई के स्थगित होने तक दिल्ली की टीम ऋषभ पंत की कप्तानी में टॉप पर है.

    यह भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल अभ्यास मैच से टेस्ट टीम में जगह पक्की करना चाहेंगे, राहुल बतौर विकेटकीपर खेलेंगे

    टी20 में लगा चुके हैं 2 शतक

    26 साल के श्रेयस अय्यर ने ओवरऑल 149 टी20 के मुकाबले में 2 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं. 32 की औसत के साथ 3975 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो उन्हाेंने 22 वनडे में 43 की औसत से 813 रन बनाए हैं. एक शतक और 8 अर्धशतक लगाया है. वहीं 29 टी20 मुकाबले में 29 की औसत से 550 रन बनाए हैं. तीन अर्धशतक भी लगाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.